Home » मनोरंजन » budget 2019 five low budget films which superhit in box office
 

बॉलीवुड की वो फिल्में जिसने कम बजट में बड़ी-बड़ी फिल्मों को छोड़ा पीछे, बॉक्स ऑफिस पर कमाए करोड़ों

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2019, 15:10 IST

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज लोकसभा के सामने बजट पेश किया. इस बजट पर पूरे देश की निगाहें टिकी होती हैं. देश के हर क्षेत्र में बजट का असर पड़ता है.

ऐसे में फिल्म इंडस्ट्री को भी बजट से काफी उम्मीदें होती है. इसी को लेकर आज हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो काफी कम बजट में बनाई गई, लेकिन कमाई की बात करें, तो अच्छे-अच्छे बजट वाली फिल्मों को पीछे छोड़ दिया. चलिए जानते हैं उन फिल्मों के नाम-

राजी

आलिया भट्ट की फिल्म ‘राजी’ बहुत ही कम बजट में तैयार किया गया था. इस फिल्म का कुल बजट 40 करोड़ रुपए था, जिसने सिनेमाघरों में काफी धूम मचाई और कमाई में अच्छी-अच्छी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया. इस फिल्म ने सिनेमा घरों में कुल 207 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

इस फिल्म में आलिया भट्ट के जासूस का रोल प्ले किया था, जिसे दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया. आलिया भट्ट के अलावा इस फिल्म में विक्की कौशल, जयदीप अहलावत, रजित कपूर, सोनी राजदान और अमृता खानविलकर ने अहम रोल प्ले किया था. इस फिल्म को मेघना गुलजार ने डायरेक्ट किया था.

स्त्री

श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की फिल्म 'स्त्री' ने सिनेमाघरों में काफी धमाल मचाया. इस फिल्म की बजट सिर्फ 23-24 करोड़ रुपए थी. इतने कम बजट में भी इस फिल्म ने छप्पड़ फाड़ कमाई की. स्त्री फिल्म ने करीब 180 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया. यह एक हॉरर कॉमेडी फिल्म थी, जिसे अमर कौशिक ने डायरेक्ट किया था.

अंधाधुन

अंधाधुन में आयुष्मान खुराना ने जबरदस्त एक्टिंग की है. आयुष्मान खुराना के साथ राधिका आप्टे और तब्बू ने भी इस फिल्म में रील रोल प्ले किया है. इस फिल्म की कुल बजट सिर्फ 32 करोड़ रुपए थी. जिसने वर्ल्ड वाइड 441 करोड़ रुपए कलेक्ट किए. इस फिल्म को चाइना में भी काफी पसंद किया गया. चीन में फिल्म ने करीब 335 करोड़ रुपए कमाए. इस फिल्म को श्रीराम राघवन ने डायरेक्ट किया था.

धर्म से जुड़ी हो रही आलोचनाओं पर भड़कीं नुसरत जहां, बोलीं- मैं पैदाइशी मुसलमान हूं...

बधाई हो

बधाई हो भी आयुष्मान खुराना की फिल्म है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों का दिल जीत लिया था. यह फिल्म महज 29 करोड़ रुपए में बनाई गई थी. इस फिल्म ने 221 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का कलेक्शन किया. इस फिल्म को अमर शर्मा ने निर्देशित किया था.

काला हिरण: सलमान फिर से जा सकते हैं जेल, कोर्ट ने कहा- 'रद्द हो सकती है जमानत'

First published: 5 July 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी