Home » मनोरंजन » Budget 2019: For filmmakers govt proposes quick clearance for ease of shooting films
 

बजट 2019: पीयूष गोयल ने 'How's the Josh' कहते हुए, सिनेमा प्रेमियों को दी ये बड़ी सौगात

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2019, 13:10 IST

बजट LIVE: संसद की करवाई शुरू हो गई है लोकसभा चुनाव से पहले उम्मीदों के अनुरूप ही सभी वर्गों के लिए सौगात दी गई है. मोदी सरकार शुक्रवार को अपना आखरी बजट पेश करने जा रही है. आगामी चुनाव की दृष्टि इस बजट को काफी खास माना जा रहा है. जहां एक तरफ इस बजट से किसानों,व्यापारियों और आम लोगों को इस बजट से कई उम्मीदें है. तो वहीं आने वाले बजट से फिल्म इंडस्ट्री को भी खासी उम्मीदें है और इस पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कुछ ऐलान भी किए हैं.

 

पीयूष गोयल ने मनोरंजन पर कहा,"मनोरंजन जगत से कई लोगों को रोगजार मिलता है और हम सभी फिल्में देखते ही हैं. उन्होंने कहा कि पायरेसी पर रोक लगाने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं. उन्होंने कहा कि फिल्म बनाने वालों की सुविधा के लिए सरकार ने सिंगल विंडों क्लीयरेंस का प्रावधान किया है. ताकि इस उद्योग को आगे बढ़ाया जा सके."

Budget 2019 Live: पेंशन योजना से लेकर किसानों के खातों में 6 हजार रुपये तक, ये हैं बजट बड़ी घोषणाएं

आगे कहा,"अधिकतर सिनेमाघरों में 12 फीसदी टैक्स लगता है और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में रोजगार का बड़ा अवसर. किसी भी भाषा में फिल्म बने सब में रोजगार मिलेगा.हम सबको बॉलीवुड फिल्में देखने का शौक है और देशभर में फिल्म बनाने का काम तेजी से चल रहा है इसके जरिए कई लोगों को रोजगार मिलेगा. फिर चाहे वो हिंदी सिनेमा हो या तेलुगु सिनेमा,मलयालम सिनेमा सभी जगह रोजगार के मौके हैं."

पीयूष गोयल बोले,"हमने उरी फिल्म देखी और खूब मजा आया. हॉल के अंदर जो जोश था वो देखने लायक था. मंत्री के यह कहने की देर थी कि पीछे बैठे खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर समेत तमाम एनडीए सांसद How's the Josh के नारे लगाने लगे. लोकसभा में काफी देर तक ऐसी नारेबाजी होती रही. इस दौरन अभिनेता और बीजेपी सांसद परेश रावल को भी स्क्रीन पर दिखाया गया, जिन्होंने उरी फिल्म में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल की भूमिका निभाई है."

इस सबके साथ ही पीयूष गोयल ने फिल्में रिलीज होने से पहले ही पाइरेसी की समस्या को सुलझाने के लिए सिनेमेटोग्राफी एक्ट बनाया जाएगा. जिससे फिल्में रिलीज होने के पहले और बाद में लीक ना हो. 

First published: 1 February 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी