Home » मनोरंजन » CBI said to Bombay High Court: Jiah Khan committed suicide, no proof & reason of murder found
 

बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान की नहीं हुई हत्या, की थी खुदकुशी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 7:53 IST

बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान की मौत के मामले में सोमवार को सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (सीबीआई) ने बॉम्बे हाईकोर्ट को बताया कि उसकी हत्या नहीं हुई थी. बल्कि जिया ने आत्महत्या की थी. लेकिन जिया की मां राबिया खान इस बात पर अड़ी हैं कि उनकी बेटी की हत्या की गई थी.

इस मामले की सुनवाई के दौरान बॉम्बे हाईकोर्ट में न्यायमूर्ति नरेश पाटिल और न्यायमूर्ति प्रकाश नायक की खंडपीठ को एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने बताया कि सीबीआई के सामने ऐसी कोई वजह ही नहीं है, जिसके चलते वो इस मौत के मामले में आरोपी बनाए गए सूरज पंचोली को बचाने की कोशिश करे.

अकाल मौतों से भरी पड़ी है फिल्मों की चमकीली दुनिया

सीबीआई के मुताबिक जिया खान ने आत्महत्या करने के लिए पंखे मे फंदा लगाया और उस पर झूल गईं. ऐसा भी कोई सबूत नहीं मिला है जिससे पता चले कि उस कमरे में कोई अन्य व्यक्ति भी आया था या मौजूद था. वहीं, जिया के गले में लगे निशान, दुपट्टे से भी बन सकते हैं. 

वहीं, राबिया खान सीबीआई की जांच और तर्कों से संतुष्ट नहीं हैं. इस पर हाईकोर्ट ने राबिया से कहा कि अगर उन्हें पुलिस और सीबीआई की जांच पर भरोसा नहीं है तो वे इन दोनों द्वारा की गई जांच की गलतियों के बारे में बताएं. 

सात बॉलीवुड सितारे जिन्होंने जीती जिंदगी की जंग

राबिया चाहती हैं कि जिया के ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की बजाय हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया जाए. साथ ही मामले की तफ्तीश के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया जाए. 

इस बाबत बॉम्बे हाईकोर्ट की खंडपीठ ने उनसे 23 अगस्त को अदालत के सामने जांच की खामियों की सूची बनाकर पेश करने को कहा है. 

चंदा कोचर का यह पत्र हर मां-बाप का बच्चों के लिए लिखा आदर्श पत्र है

गौरतलब है कि 3 जून 2013 को जिया का शव मुंबई के जुहू स्थित उनके फ्लैट पर पंखे से लटका मिला था. इसके बाद जिया के ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा था. 

First published: 2 August 2016, 7:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी