Home » मनोरंजन » Controversial TV show 'Pehredaar Piya Ki' to be moved to 10 pm slot as per BCCC directions in sony channel.
 

SONY के विवादित टीवी शो 'पहरेदार पिया की' का प्रसारण समय बदला

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2017, 13:43 IST

सोनी टीवी पर आने वाला शो 'पहरेदार पिया की ' इस समय इंडिया का सबसे ज्यादा विवादित शो माना जा रहा है. सोशल मीडिया में उसे प्रसारण से पहले और बाद में कंटेट को लेकर आलोचना का सामन करना पड़ रहा है. इसी के तहत प्रसारण सामग्री शिकायत परिषद (बीसीसीसी) ने सोनी चैैनल को इसका समय बदलने के आदेश जारी किए हैं. 

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक प्रसारण सामग्री शिकायत परिषद (बीसीसीसी) ने सोनी से ‘पहरेदार पिया की’ को 10 बजे के समय पर खिसकाने के लिए कहा है. इसके साथ ही एक चेतावनी चलाई जाए कि यह बाल विवाह को बढ़ावा नहीं देता. अपनी शुरुआत से ही शो अपने अलग कॉन्सेप्ट की वजह से सुर्खियों में छाया हुआ था.

इस याचिका की वजह से हुआ बदलाव

गौरतलब है कि इस शो के खिलाफ एक एनजीओ ने ऑनलाइन याचिका दायर कर सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी के पास भेजी. इसके बाद ईरानी ने इस याचिका को बीसीसीसी के पास कार्यवाही के लिए भेजा. 

वहीं शो के खिलाफ सोशल मीडिया में बनते माहौल पर प्रोड्यूसर शशि और सुमित मित्तल ने सोमवार को मीडिया से बातचीत की. शशि और सुमित ने कहा, "बहुत से लोग जो ऑनलाइन याचिका दायर कर रहे हैं उन्हें शो के बारे में कुछ नहीं पता है. वो गर्व से कहते हैं कि हम टीवी नहीं देखते. जब आपने शो देखा ही नहीं तो आप कैसे उसे जज कर सकते हैं?"

बताते चलें कि 'पहरेदार पिया की' में एक 10 साल के लड़के रतन की 18 साल की लड़की दीया से शादी दिखाई गई है. लोगों का कहना है कि ये सीरियल बाल-विवाह और रुढ़िवादिता को बढ़ावा देता है.

First published: 17 August 2017, 13:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी