Home » मनोरंजन » devika rani dilip kumar bollywood first actress padam bhushan
 

जब बॉलीवुड की पहली 'ड्रीम गर्ल' ने 4 मिनट का किसिंग सीन देकर मचा दिया था तहलका

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2019, 13:11 IST

आज बॉलीबुड की पहली ड्रीम गर्ल और मशहूर अभिनेत्री देविका रानी का जन्मदिन है. इनके जन्मदिन के मौके इनसे जुड़ी कुछ ऐसे पहलुओं पर हम पर्दा उठाने जा रहे हैं, जिसने आप अंजान हैं. देविका रानी का जन्म 30 मार्च 1908 को आंध्रप्रदेश में हुआ था. सन् 1994 में 9 मार्च को उन्होंने जिंदगी से अलविदा कह दिया था.

इनके पिता एक बंगाली फैमिली से थे, जो काफी समृद्ध था. इनके पित को भारत का प्रथम सर्जन जनरल बनने की उपाधि प्राप्त थी. देविका की पढ़ाई-लिखाई इंग्लैंड में हुई है. पढ़ाई खत्म करने के बाद इन्होंने फिल्मों में अपना करियर बनाना चाहा, लेकिन परिवार में इसका विरोध हुआ.

काफी विरोध होने के बाद इन्होंने बॉलीवुड में अपना कदम रखा और इनकी खूबसूरती से कायल होकर उस दौर के सबसे मशहूर फिल्म डायरेक्टर हिमांशु राय से उन्हें पहली फिल्म ऑफर की. इस फिल्म का नाम 'कर्म' था. इस फिल्म में हिमांशु ने बतौर एक्टर भी काम किया.

इस फिल्म में देविका रानी ने हिमांशु राय को लगभग 4 मिनट का किस सीन देकर अपने दर्शकों को चौंका दिया था. इस सीन को लेकर देविका की काफी आलोचना की गई औऱ इस फिल्म को प्रतिबंधित भी कर दिया गया था, बाद में दोनों ने शादी कर ली थी.

जब हीरो के साथ भाग गई थी डायरेक्टर की पत्नी, बाद में मिला इस 'ड्रीम गर्ल' को 'पद्मश्री'

पिता के कांग्रेस में शामिल होने पर सोनाक्षी सिन्हा ने कह दी ये बड़ी बात

 

 

 

First published: 30 March 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी