Home » मनोरंजन » Dilip Kumar funeral proceedings begin: Mortal remains wrapped in Indian tricolour
 

अंतिम सफर पर निकले दिलीप कुमार, थोड़ी देर में मुंबई के जुहू कब्रिस्तान में किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2021, 9:16 IST
Dilip Kumar (ANI)

बॉलीवुड के ट्रेेजडी किंग दिलीप कुमार का आज सुबह मुंबई में निधन हो गया. मुंबई के सांता क्रूज स्थित जुरू कब्रिस्तान में कुछ देर में उनके पार्थिव शरीर को सुपुर्द ए खाक किया जाएगा. दिलीप कुमार की अंतिम यात्रा शुरु हो चुकी है. दिलीप कुमार के निधन के बाद से टीवी और फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. उनके फैंस और सेलिब्रिटी सोशल मीडिया पर दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. दिलीप कुमार के अंतिम दर्शन करने कई सेलेब्स पहुंचे. कुच ही देर में दिलीप कुमार के पार्थिव शरीर को मुंबई के जुहू कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा.

बता दें कि हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का आज सुबह करीब साढ़े सात बजे निधन हो गया. वह पिछले काफी लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे. जिसके चलते उन्हें बार बार अस्पताल में भर्ती कराया गया. हाल ही में उन्हें एक बार फिर से सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पतला में भर्ती कराया गया था. जहां बुधवार को उनका निधन हो गया. उनके जाने से हिंदी सिनेमा के एक युग का अंत हो गया है. दिलीप कुमार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जा रही है.


शाहरुख खान भी दिलीप कुमार के निधन की खबर सुनकर उनके घर पहुंचे जहां उन्होंंने दिलीप कुमार को श्रृद्धांजलि दी. शाहरुख खान को देखकर सायरा बिलख-बिलख के रोने लगीं. शाहरुख भी उनके बगल ही जमीन पर बैठ गए और सायरा को उन्होंने कंधे का सहारा दिया.

सायरा बानो को इस हाल में देखकर शाहरुख खान भी इमोशनल हो गए. शाहरुख ने एक बेटे की तरह ही सायरा को संभाला. बता दें, शाहरुख खान दिलीप कुमार के बेहद करीब थे. समय-समय पर वो उनसे मिलने भी जाया करते थे.

First published: 7 July 2021, 16:29 IST
 
अगली कहानी