Home » मनोरंजन » Dilip Kumar net worth he signed last film in just Rs 12 lakhs know here other unknow facts about Yusuf Khan
 

अपने जमाने के सबसे महंगे एक्टर थे दिलीप कुमार, आखिरी फिल्म के लिए ली थी सिर्फ इतनी फीस

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2021, 11:59 IST
Dilip Kumar and Sair Banu (File Photo)

Dilip Kumar: बॉलीवुड में ट्रेजडी किंग के नाम से मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) अब इस दुनिया में नहीं रहे. उन्होंने बुधवरा 07 जुलाई 2021 को मुंबई के हिंदुआ अस्पताल में सुबह करीब साढ़े सात बजे अंतिम सांस ली. दिलीप कुमार के निधन से पूरी बॉलीवुड शोक में डूब गया है. हर नेता अभिनेता ने उन्हें याद किया और अपनी श्रृद्दांजलि दी है. दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान था लेकिन जब उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा तो उस जमाने की दिग्‍गज अदाकारा देविका रानी ने उनका नाम बदलकर दिलीप कुमार रख दिया.

इसके बाद यूसुफ खान से दिलीप कुमार बने इस अभिनेता ने कभी मुड़ नहीं देखा. जल्द ही वह फिल्मों में इतने मशहूर हो गए कि उस जमाने में उनकी फीस सबसे ज्यादा होती थी. चंद सालों में ही दिलीप कुमाार एक महान अभिनेता बन गए और उन्हें ट्रेजडी किंग के नाम से जाना जाने लगा.


11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान के पेशावर में जन्मे दिलीप कुमार उस जमाने में सबसे ज्यादा फीस लेते थे. बताया जाता है कि तब उनकी एक फिल्म के फीस एक लाख रुपये होती थी. जो उस जमाने के हिसाब से बहुत ज्यादा थी. दिलीप कुमार ने अपने पूरे करियर में केवल 62 फिल्में कीं. दिलीप कुमार ने अपनी आखिरी फिल्म के लिए केवल 12 लाख रुपये लिए थे. जो उन्हें कैश में दिए गए थे. हालांकि उनकी ये फिल्म कभी बन नहीं पाई.

इतनी है दिलीप कुमार की संपत्ति

कोरोना की मार : साउथ फिल्म इंडस्ट्री को हुआ 1000 करोड़ से ज्यादा का नुकसान, ओटीटी पर जा रही अब फिल्में

अगर दिलीप कुमार की संपत्ति की बात करें तो मीडिया पोर्टल सिलेब्रिटी नेटवर्थ के मुताबिक, दिलीप कुमार की नेटवर्थ करीब 8.5 करोड़ डॉलर है. जो रुपयों के हिसाब से 634.21 करोड़ रुपये बैठती है. दिलीप कुमार की आय का प्रमुख स्त्रोत एक्टिंग था. वह संसद के सदस्य भी रहे. बता दें कि दिलीप कुमार चमक दमक के दूर रहा करते थे. वह आज के जमाने के एक्टर्स की तरह लग्जरी लाइफस्टाइल से परहेज करते थे. बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिलीप कुमार ने एक बार कहा था कि वह अपने कपड़े पाली नाका के एक दर्जी से सिलवाते हैं. वह दर्जी तब से उनके कपड़े सिल रहा है, जब वह बांद्रा में रहा करते थे.

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का निधन, 98 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा

First published: 7 July 2021, 11:59 IST
 
अगली कहानी