Home » मनोरंजन » Do you know which new features are there in latest update of Prisma
 

जानिए कौन से नए फीचर्स लेकर आया प्रिज्मा का ताजा अपडेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2016, 15:03 IST

आखिरकार दुनिया भर में फोटो एडिटिंग के मशहूर ऐप प्रिज्मा का एक ऐसा अपडेट आ गया है जो अपने साथ कई नए फीचर्स लेकर आया है. इससे पहले आए प्रिज्मा के सभी अपडेट्स केवल बग फिक्सिंग और स्टेबिलिटी इंप्रूवमेंट के लिए ही थे. इसलिए इनसे फोटो एडिटिंग के दौरान दिखता कुछ नहीं था. 

एंड्रॉयड और आईओएस के लिए जारी किए गए इस ताजा अपडेट के जरिये यूजर्स किसी भी तस्वीर में फिल्टर लगाने से पहले उसे क्रॉप (काट) भी कर सकेंगे. जबकि अगर तस्वीर की दिशा सही नहीं है तो उसे घुमाया (रोटेट) भी जा सकता है. 

फेसबुक को टक्कर देने आया नया सोशल नेटवर्क 'हैलो'

बता दें कि इससे पहले प्रिज्मा ऐप के जरिये तस्वीर क्लिक करने के बाद उसे न ही क्रॉप किया जा सकता था और न ही रोटेट. केवल गैलरी से ली गई तस्वीरों में ही यह इफेक्ट (फीचर्स) काम करते थे. 

इतना ही नहीं इस ताजा अपडेट ने फिल्टर लगाने के प्रॉसेसिंग टाइम में भी सुधार करते हुए देरी लगने की समस्या से निजात दिलाई है. पहले की तुलना में अब प्रिज्मा ऐप में किसी तस्वीर पर फिल्टर लगाने के बाद यह काफी जल्दी तैयार हो जाती है. यानी यूजर्स के सामने आने वाली ज्यादा वक्त लगने की सबसे बड़ी परेशानी से भी इस अपडेट ने निजात दिला दी है. हालांकि इसके अलावा इस अपडेट में और कुछ शामिल नहीं है. 

स्मार्टफोन से शानदार तस्वीरें खींचने के 8 आसान तरीके

बताया जा रहा है कि प्रिज्मा अब एक ऐसे नए टूल पर काम कर रहा है जिसके जरिये छोटी वीडियो क्लिप्स पर भी इन इफेक्ट्स का इस्तेमाल किया जा सके. कंपनी का कहना है कि यह तकनीक तैयार की जा चुकी है और आने वाले हफ्तों में इसे जारी किया जा सकता है. 

बता दें कि अधिकांश फोटो एडिटिंग ऐप्स से अलग प्रिज्मा आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए पूरी तस्वीर को तैयार करता है, न कि मौजूदा तस्वीर के ऊपर सपाट तरह से किसी फिल्टर को ओवरलैप कर देता है.

First published: 9 August 2016, 15:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी