Home » मनोरंजन » fantom film sue notice 1 crore for director prakash jha
 

फैंटम फिल्म ने निर्देशक प्रकाश झा को भेजा 1 करोड़ रुपये का नोटिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2016, 15:41 IST
(फिल्म 'जय गंगाजल')

फैंटम फिल्म ने बिना अधिकार के फिल्म ‘जय गंगाजल’ बनाने का आरोप लगाते हुए फिल्मकार प्रकाश झा के प्रोडक्शन हाउस को एक करोड़ रुपये का नोटिस भेजा है.

फैंटम हाउस फिल्म निर्माता और निर्देशक अनुराग कश्यप, विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवानी और मधु मंटेना की संयुक्त फिल्म प्रोडक्शन कंपनी है.

फैंटम हाउस ने दावा किया है कि उसके पास साल 2003 में रिलीज झा द्वारा निदेर्शित और निर्मित ‘गंगाजल’ का आईपीआर (बौद्धिक संपदा अधिकार) और सीक्वल और मूल फिल्म पर आधारित फिल्म बनाने का अधिकार है.

फैंटम फिल्म की ओर से छह अगस्त को जारी नोटिस में दावा किया गया है कि प्रकाश झा के प्रोडक्शन (पीजेपी) ने बिना अधिकार के ‘गंगाजल’का सीक्वल बनाया है.

फैंटम की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है, "चूंकि फिल्म बन चुकी है और बौद्धिक संपदा अधिकार का उल्लंघन हुआ है. इसलिए प्रकाश झा को हरजाने के तौर पर फैंटम फिल्म को एक करोड़ रुपये देना चाहिए."

इसके अलावा नोटिस में यह भी कहा गया है कि यदि झा का प्रोडक्शन हाउस आने वाले सात दिनों के भीतर हर्जाना नहीं चुकाता है, तो फैंटम इस फिल्म मुद्दे पर निर्देशक प्रकाश झा और उनके प्रोडक्शन हाउस के खिलाफ कोर्ट में मामला दायर करेगी.

First published: 15 August 2016, 15:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी