Home » मनोरंजन » film '31 october' paas by censor board after 9 cut
 

इंदिरा गांधी की हत्या पर बनी फिल्म ‘31 अक्टूबर’ नौ कट के बाद सेंसर बोर्ड से पास

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 7:47 IST
(फाइल फोटो)

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने फिल्म '31 अक्टूबर' को अपनी मंजूरी दे दी है, लेकिन इस फिल्म को भी सेंसर की कैची से दो-चार होना पड़ा है.

बताया जा रहा है कि देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या और उसके बाद की घटनाओं पर आधारित फिल्म '31 अक्टूबर' के निर्माता ने कहा है कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) की सुधार समिति ने चार महीने के इंतजार और नौ बड़े कट्स के बाद फिल्म को मंजूरी दे दी है.

हैरी सचदेव द्वारा लिखित और निर्मित फिल्म में सोहा अली खान और वीर दास मुख्य भूमिका में हैं. सचदेव ने इस मामले में बताया, "इसमें समय लगा, लेकिन हम सेंसर बोर्ड को वे दृश्य रखने के लिए राजी करने में कामयाब रहे, जो कहानी की सच्चाई के लिए जरूरी हैं."

निर्माता ने कहा, "मैंने इस फिल्म में नौ बड़े कट्स किए हैं. सेंसर ने जोर देकर कहा था कि कुछ संवाद और दृश्य खास समुदाय को भड़का सकते हैं, इसलिए उन्हें कम करना जरूरी है."

उन्होंने बताया, "सुधार समिति ने हमसे कई बार फिल्म जमा करवाई और जिन दृश्यों पर उन्हें ऐतराज था, उन्हें कटवाया." इस फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता शिवाजी लोटन पाटिल ने किया है.

First published: 10 August 2016, 1:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी