Home » मनोरंजन » Film the jungle book: earns rs-40.19 cr in weekend three days
 

'द जंगल बुक’ की विकेंड कमाई रही 40.19 करोड़ रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2016, 22:44 IST

रडयार्ड किपलिंग की किताब पर आधारित फिल्म 'द जंगल बुक' को पर्दे पर उतारने वाले जॉन फेवरू की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग वीकेंड में 40.19 करोड़ रुपये की कमाई की है.

इसके साथ ही 'द जंगल बुक' फिल्म 'एयरलिफ्ट' के बाद साल 2016 में ओपनिंग वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बन गई है.

जॉन फेवरू की फिल्म हॉलीवुड में साल 2016 की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म है. इसके बाद फिल्म 'फास्ट एंड फ्यूरियस-7' दूसरी और 'ऐज ऑफ अलट्रॉन' हॉलीवुड की तीसरी फिल्म हैं, जिसे बड़ी ओपनिंग मिली है.

जॉन फेवरू की इस फिल्म में मजेदार बात यह है कि हॉलीवुड की तरह ही डिज्नी की 'द जंगल बुक' के हिंदी संस्करण में बॉलीवुड के बड़े सितारों ने अपनी आवाजें दी हैं. ओमपुरी ने बघीरा, इरफान खान ने बल्लू, नाना पाटेकर ने शेर खान की आवाजें दी हैं.

भारत में 'मोगली' की कहानी से लोगों का खास जुड़ाव रहा है. इसी वजह से इस फिल्म को अमेरिका से एक हफ्ते पहले ही भारत में रिलीज कर दिया गया है.

वैसे तो 'द जंगल बुक' मशहूर लेखक रडयार्ड किपलिंग की कहानियों पर आधारित है और इस विषय पर हॉलीवुड में 60 के दशक में भी फिल्में बनाई जा चुकी हैं.

इसके साथ ही भारत में भी 90 के दशक में 'दूरदर्शन' पर मोगली की सीरीज दिखाई जा चुकी है. इस बार निर्देशक जॉन फेवरू ने इस फिल्म में शानदार एनीमेशन के जरिए कहानी को जनता तक पहुंचाने की कोशिश की है.

इस फिल्म में स्क्रिप्ट पर काफी बेहतरीन काम किया गया है. इसके साथ ही सिनेमेटोग्राफी, एडिटिंग और ग्राफिक्स के जरिए सिनेमा को एक नई ऊंचाई दी गई है.

First published: 11 April 2016, 22:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी