Home » मनोरंजन » first day box office collection of padmaavat bollywood movies relies ranveer singh shahid kapoor sanjay leela bhansali
 

'पद्मावत' ने रिलीज होते ही बाक्स ऑफिस पर मचाया धमाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2018, 14:35 IST

बॉलीवुड फिल्म 'पद्मावत' ने रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया. करणी सेना का भारी विरोध भी दर्शकों को टिकट खिड़की तक पहुंचने से नहीं रोक सका. 25 जनवरी को वर्ल्डवाइड रिलीज के साथ ही थिएटर दर्शकों से भर गए.

मलिक मुहम्मद जायसी के प्रसिद्ध काव्य पद्मावत पर बनी ये फिल्म शुरु से ही विवादों में रही. शूटिंग से लेकर रिलीज तक 'पद्मावत' के साथ कई विवाद जुड़े रहे. दीपिका पादुकोण के फैंस ने फिल्म के पहले दिन विरोधियों को कड़ा जवाब देते हुए बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से जोरदार जवाब दिया.

करणी सेना के विरोध की वजह से देश के 35 प्रतिशत सिनेमा स्क्रीन पर इस फिल्म को रिलीज नहीं किया गया. बावजूद इसके इस फिल्म ने पहले दिन 18 करोड़ रुपए का कारोबार किया.

ये भी पढ़ें- देश मना रहा 69वां गणतंत्र दिवस, राजपथ पर दुनिया देखेगी भारत की ताकत 

'पद्मावत' ने विदेशों में भी की अच्छी कमाई-

देश के साथ-साथ 'पद्मावत' ने विदेशों में भी अच्छी कमाई की. 'पद्मावत' ने अमेरिका और कनाडा में लगभग 2 करोड़ रुपये की कमाई की. वहीं ऑस्ट्रेलिया में 1 करोड़ 80 लाख रुपये की कमाई की. वहीं संयुक्त अरब अमीरात में 2.4 करोड़ रुपए कमाए.

बता दें कि 'पद्मावत' भले ही देशभर में रिलीज कर दी गई हो, लेकिन 4 राज्यों में इस फिल्म पर रोक लगा दी गई. विरोध की वजह से पद्मावत को मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और गोवा के किसी भी शहर के सिनेमाघरों में नहीं लगने दिया. बावजदू इसके 'पद्मावत' की कमाई ने चौकाने वाले आंकड़े पेश किए हैं.

मुख्य भूमिका में हैं दीपिका पादुकोण-

'पद्मावत' में दीपिका पादुकोण ने रानी पद्मिनी का किरदार निभाया है जो फिल्म में मुख्य भूमिका है. वहीं, रणवीर सिंह ने अलाउद्दीन खिलजी और शाहिद कपूर ने राजा रतन सिंह का रोल निभाया है. पद्मावत फिल्म में दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में हैं इसीलिए राजपूत करणी सेना के समर्थकों ने पद्मावत फिल्म की वजह से दीपिका को धमकी देते हुए नाक-कान काटने तक की बात कह डाली थी.

दीपिका पादुकोण ने एक टीवी शो के दौरान खुलासा किया कि उन्हें इस फिल्म के लिए रणवीर सिंह और शाहिद कपूर से ज्यादा पैसों में साइन किया गया था.

First published: 26 January 2018, 13:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी