Home » मनोरंजन » Social worker Anna Hazare's biopic trailer released, watch out video
 

किशन बाबूराव हजारे का 'अन्ना अवतार': बायोपिक ट्रेलर में देखिए समाजसेवी का संघर्ष

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2016, 16:46 IST

अन्ना हजारे यानी वो नाम जो पांच साल पहले पूरे देश में फैले लोकपाल आंदोलन का सबसे बड़ा चेहरा रहा. वो नाम जिसने महाराष्ट्र के अहमदनगर के एक छोटे से गांव रालेगण सिद्धि से निकलकर दिल्ली की सत्ता की चूलें भी हिला डालीं.

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे पर बनने वाली बायोपिक 'अन्ना: किशन बाबूराव हजारे' के मेकर्स ने फिल्म का ट्रेलर जारी कर दिया है. फिल्म में अन्ना की जिंदगी की सारी सच्ची घटनाओं को दर्शाया गया है. अन्ना को जिंदगी में किन-किन चीजों से प्रेरणा मिली? किन-किन लोगों ने उन्हें प्रभावित किया? ये सारी घटनाएं फिल्म में देखने को मिलेंगी.

फिल्म का निर्माण राइज पिक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड और निर्देशन शशांक उदापुरकर ने किया है. पहली बार निर्देशन कर रहे शशांक मराठी फिल्मों के जाने-माने अभिनेता हैं. उन्होंने फिल्म में अन्ना हजारे का किरदार निभाने के साथ ही फिल्म के डायलॉग और स्क्रिप्ट भी लिखी है.

जीवन के शुरुआती दौर में बाबूराव हजारे भारतीय सेना में ड्राइवर थे. इसी दौरान घटी एक घटना ने उन्हें समाज के हित के लिए काम करने की प्रेरणा दी. अपने गांव में वो लोगों को अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए भी प्रेरित करते थे.

अपनी मांगों को मनवाने के लिए अन्ना ने अनशन और श्रमदान का सहारा लिया. कैसे वो अन्ना हजारे के रूप में उभरे और लोकपाल बिल के लिए दिल्ली के रामलीला मैदान में कैसे उन्होंने सरकार के खिलाफ बिगुल फूंका, ये सारी चीजें फिल्म में बखूबी दर्शाने की कोशिश की गई है. सही अर्थों में कहें तो यह एक समाजसेवी के संघर्ष की दास्तां है.

First published: 26 September 2016, 16:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी