Home » मनोरंजन » ganesh chaturthi 2019 sara ali khan glowing ski home remedies beauty tips for festival
 

Ganesh chaturthi 2019: त्योहार में ऐसे पाएं सारा अली खान जैसी ग्लोइंग स्किन, घर में अपनाएं ये आसान टिप्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2019, 15:10 IST

आज से अगले 10 दिनों तक भगवान गणेश का त्योहार गणेश चतुर्थी शुरू हो चुका है. इस उत्सव को हर घर में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. अब ऐसे मौके पर आपका खूबसूरत दिखना तो बनता ही है. यदि आप भी चाहती हैं कि ऐसे मौके पर आपके चेहरे पर रौनक बनी रहे तो चलिए आपको बताते हैं हम कुछ आसान टिप्स, जिन्हें अपनाकर आप की भी हो जाएगी सारा अली खान जैसी ग्लोइंग स्किन...


1-जैतून के तेल की कुछ बूंदे अपने चेहरे पर धीरे-धीरे लगाएं, इसके बाद तौलिए को गुनगुने पानी में गीला रके अपना चेहरा पोँछ लें. इस नुस्खे को रात में सोने से पहले जरूर अपनाएं.
टमाटर के टुकड़े से बीज को निकाल कर अलग कर दें।

2- टमाटर के टुकड़ों में चंदन पाउडर और हल्दी को मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को 15 मिनट के लिए चेहरे पर छोड़ दें. इस पैक से आप आपनी बेजान त्वचा में जान ला सकते हैं.

3- केला को मसलकर अपने चेहरे पर अप्लाईं कर लीजिए, इससे आपके चेहरे पर चमक तो आएगी ही साथ ही आपका चेहरा मुलायम भी हो जाएगा. इस पैक को आप 15 मिनट तक अपने चहरे पर लगाकर चेहरा साफ कर लें

4- दो बड़े चम्मच शहद में केसर मिलाकर 10 मिनट तक रख दें. इसके बाद भीगे हुए चेहरे को शहद सहित चेहरे पर अप्लाईं करें. और चेहरा धुल लें.

5- एलो वेरा जेल में चुटकीभर हल्दी में एक छोटा चम्मच शहद और एक चम्मच दूध मिलाकर चेहरे पर लगा लें, इसे करीब 15 मिनट लगाकर रखें और गुनगुने पाने से चेहरे को धो ले.

बॉलीवुड में एंट्री करने जा रही हैं मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर, अक्षय कुमार के साथ करेंगी रोमांंस

First published: 2 September 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी