Home » मनोरंजन » Goa CM Manohar Parrikar passes away after battle with pancreatic cancer Bollywood stars tweet
 

CM मनोहर पर्रिकर के निधन पर बॉलीवुड में शोक की लहर, अमिताभ बच्चन-लता मंगेशकर सहित इन सितारों ने किया Tweet

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2019, 10:12 IST
Manohar Parrikar

गोवा के मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर कैंसर से लंबे समय से जूझ रहे थे और इसके बाद रविवार को उनका निधन हो गया. आज शाम को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा और इसके साथ ही आज पूरे देश में भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है. सादगी और हमेशा अपने काम पर अडिग कहने वाले पर्रिकर ने दुनिया से विदाई ले ली है और इस मौके पर पूरा देश शोक में हैं. मनोहर पर्रिकर भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता थे और उनके निधन से राजनीतिक गलियारों से लेकर बॉलीवुड में भी शोक की लहर है. ऐसे में फिल्मी जगत के सितारे भी पर्रिकर के निधन पर ट्वीट कर शोक जता रहे हैं.

अमिताभ बच्चन ने लिखा,"एक श्रेणी के जेंटलमैन, साधारण और सम्मानित व्यक्तिव मनोहर जी के साथ कुछ पल बिताए थे, बहुत ही अच्छे और परिपक्व इंसान थे, वह अपनी बीमारी से बहादुरी से लड़े, प्रार्थना और संवेदनाएं."

संजय दत्त ने Tweet करते हुए लिखा,"सुनकर दुख हुआ कि हमारे बीच अब कद्दावर नेता मनोहर परिकर जी नहीं रहे, भगवान उनकी आत्मा को शांति दे, उनके परिवार के लिए मेरी संवेदनाएं."

सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर ने लिखा,"गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर परिकर जी के निधन की बात सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ, उनके और हमारे बहुत अच्छे संबंध थे, उनके जाने से हमारे देश की बहुत हानि हुई है, एक अत्यंत सच्चा इंसान और नेता देश ने खो दिया, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें."

राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से मनोहर पर्रिकर के निधन का जानकारी दी गई हैसोमवार सुबह 11 बजे केंद्रीय कैबिनेट में शोकसभा का आयोजन किया जाएगा. बता दें कि पर्रिकर सितंबर में अमेरिका से इलाज करवाकर भारत लौटे थेअमेरिका में एक हफ्ते उनका इलाज चला था.

मनोहर पर्रिकर के निधन पर पूरे देश में राष्ट्रीय शोक, टली बोर्ड परीक्षाएं

इससे पहले एक बार और इलाज के लिए वह तीन महीने के लिए अमेरिका गये थे. अमेरिका से लौटने के बाद पिछले साल अक्टूबर के महीने में एक बार फिर उनकी तबीयत खराब हुई जिसके कारण उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया थाएक महीने एम्स में भर्ती रहने के बाद उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए गोवा ले जाया गया थागोवा में उन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा था और इसके बाद रविवार शाम को उनकी हालत ज्यादा खराब हुई और एक बड़े नेता ने दुनिया को अलविदा कह दिया.

First published: 18 March 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी