Home » मनोरंजन » Good news for film lover Reliance Jio users: now download movies without consuming you daily 1GB limit in Jio Cinema App
 

जियो यूजर्स के लिए खुशखबरीः जियो सिनेमा ऐप पर डाउनलोड करें फ्री फिल्में

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 17:50 IST

पहले तो देश के स्मार्टफोन यूजर्स को मुफ्त में 4G जियो सिम के साथ डाटा-कॉलिंग-ऐप्स-रोमिंग की सुविधा देकर रिलायंस जियो ने सभी को अपना दीवाना बना लिया. अब फिल्मों के शौकीन जियो यूजर्स के लिए रिलायंस के जियो सिनेमा ऐप के जरिये कंपनी ने शानदार तोहफा दिया है.

माई जियो ऐप के अंतर्गत आने वाले जियो सिनेमा ऐप के जरिये अब यूजर्स इन फिल्मों को स्ट्रीमिंग करके देखने के साथ ही डाउनलोड करके बाद में देख सकते हैं.

बड़ी खुशखबरीः मुफ्त 4G सेवा के बाद अब फ्री DTH की तैयारी में जियो!

ढेरों फिल्मों के कलेक्शन वाले जियो सिनेमा ऐप में इसके लिए रिलायंस द्वारा नया अपडेट फीचर जोड़ दिया गया है, जिससे यूजर्स फिल्मों को अपनी सहूलियत के मुताबिक देख सकते हैं और इससे रिलायंस जियो की एफयूपी (फेयर यूजेज पॉलिसी) पर भी फर्क नहीं पड़ेगा.

दरअसल रिलायंस जियो की सेवाएं 31 मार्च 2017 तक मुफ्त हैं. हालांकि जियो की एफयूपी पॉलिसी के अंतर्गत हर यूजर को अब रोजाना 1GB 4G डाटा ही अनलिमिटेड स्पीड में दिया जा रहा है और इसके बाद स्पीड कम कर दी जाती है. जिन यूजर्स को हाईस्पीड डाटा चाहिए वे चाहे तो इसके लिए जियो से पैक खरीद सकते हैं.

गुड न्यूज़: रिलायंस जियो 4G के फ्री प्लान पर कोई रोक नहीं

ऐसे में जियो सिनेमा ऐप का इस्तेमाल कर डेली डाटा लिमिट इस्तेमाल करने वालों को थोड़ी परेशानी हो सकती होगी. लेकिन जियो ने अब इस परेशानी को भी दूर कर दिया है. जियो सिनेमा ऐप अपडेट करने के बाद यूजर्स इन फिल्मों को डाउनलोड भी कर सकेंगे और वो भी अपने मनमुताबिक वक्त पर.

नए अपडेट के जरिये जियो सिनेमा ऐप पर फिल्में डाउनलोड करने के बाद उन्हें ऑफलाइन मोड में देखा जा सकेगा. मल्टीपल क्वॉलिटी वाली इन फिल्मों को डाउनलोड करने के लिए मीडियम, एचडी क्वॉलिटी जैसे विकल्प दिए गए हैं, जिनमें करीब 1 GB का अंतर आ जाता है.

मुकेश अंबानी ने लगाया और मार्क जकरबर्ग ने कमाया

ऐसे में अगर आप भी इन फिल्मों को ऑफलाइन मोड में देखना चाहते हैं तो जियो के स्मार्ट डाउनलोड फीचर के जरिये बिना एफयूपी वाला डाटा खर्च किए, ऐसा कर सकते हैं. 

दरअसल जियो द्वारा रात के 2 सेे 5 बजे के वक्त को हैप्पी आवर्स बताया गया है जिसमें यूजर्स को अनलिमिटेड डाटा, अनलिमिटेड स्पीड में मिलता है. इस दौरान यूजर्स की 1GB की डेली एफयूपी लिमिट भी खत्म नहीं होती.

ट्राई ने दी रिलायंस जियो को क्लीन चिटः नियमों के अंतर्गत है टैरिफ

इसलिए यूजर्स जिन फिल्मों को ऑफलाइन मोड में देखना चाहते हैं उन्हें रात 2 से 5 बजे के बीच डाउनलोडिंग के लिए शेड्यूल कर दें, बस रात में चैन से सो जाएं और सुबह आपकी फिल्म डाउनलोड मिलेगी.

इसलिए अगर आप भी अपनी मनपसंद फिल्म को ढूंढ़ रहे हैं तो जियो सिनेमा ऐप पर जाइए, खोजिए और मिल जाए तो इसे आधी रात में डाउनलोडिंग शेड्यूल पर लगा दीजिए.

आम बजट 2017: बढ़ सकती है देश में बनने वाले मोबाइल फोनों के कीमत

आपको बता दें कि जियो सिनेमा ऐप केवल रिलायंस जियो यूजर्स के लिए ही एक्सक्लूसिव रूप से उपलब्ध है और फिल्में देखने-डाउनलोड करने के लिए यूजर्स को केवल जियो सिम का ही इस्तेमाल करना होगा.

First published: 11 February 2017, 17:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी