Home » मनोरंजन » Good news for Reliance Jio users! Access Jio TV on PC, laptops for free
 

जियो यूजर्स के लिए खुशखबरीः कंपनी ने दी नई सौगात

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 December 2017, 14:03 IST

चुपचाप जियो सिनेमा का वेब वर्जन लॉन्च करने के बाद, रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स को नई सौगात दी है. जियो ने अपने यूजर्स को अब स्मार्टफोन के अलावा भी दूसरे प्लेटफॉर्म्स मसलन कंप्यूटर-लैपटॉप पर भी जियो टीवी देखने का मौका दे दिया है.

यूजर्स जियो टीवी के वेब वर्जन की पिछले काफी वक्त से मांग कर रहे थे ताकि वे अपने लैपटॉप-कंप्यूटर पर भी लाइव जियो टीवी देख सकें. आखिरकार, रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स की मांग मानते हुए उन्हें इसका एक्सेस दे दिया है.

अब यूजर्स जियो टीवी के वेब वर्जन को लैपटॉप-कंप्यूटर पर देख सकते हैं. इसके लिए यूजर्स को अपने सिस्टम के ब्राउजर पर http://jiotv.com/ वेबसाइट खोलनी होगी. जियो टीवी का वेब वर्जन काफी कुछ एंड्रॉयड जियो टीवी ऐप की ही तरह नजर आता है.

इस जियो टीवी वेब वर्जन पर तमाम चैनल्स के नाम एक लाइन में दिखाई देते हैं और इसकी सबसे बड़ी खूबी यह है कि यूजर्स चाहें तो चैनल को स्टैंडर्ड डेफिनिशन (एसडी) या फिर हाई डेफिनिशन (एचडी) पर देख सकते हैं.

जियो टीवी वेब वर्जन पर टेलीविजन देखने के लिए यूजर्स को अपने जियो अकाउंट में लॉगिन करना होगा, जैसे वे जियो सिनेमा में करते हैं. हालांकि यहां पर शर्त केवल यह है कि जियो 4G सिम कार्ड वाले यूजर्स को ही जियो टीवी कंटेंट देखने का मौका मिलेगा.

इसके लिए जियो टीवी वेब वर्जन के ऊपरी दाहिने कोने में मौजूद अकाउंट सेक्शन में जाकर जियो अकाउंट में लॉगिन करना होगा. फिलहाल जियो टीवी पर 550 से ज्यादा लाइव टीवी चैनल देखने का मौका मिलता है, जो इसे एयरटेल टीवी, वोडाफोन प्ले, आइडिया मूवीज एंड टीवी जैसे प्रतिद्वंदियों के मुकाबले प्रमुख बनाती है.

फिलहाल सभी जियो यूजर्स के लिए जियो टीवी की सेवाएं पूरी तरह मुफ्त हैं और जियो आईडी के साथ लॉगिन करने के बाद यूजर्स इसे ब्रॉडबैंड कनेक्शन में स्ट्रीम कर सकते हैं.

जियो के इस कदम के चलते अब यूजर्स कहीं पर भी जियो टीवी का कंटेंट देख सकेंगे. इसके अलावा वो मोबाइल ब्राउजर में भी वेबसाइट को एक्सेस कर सकेंगे. इसके चलते अब यूजर्स को जियो टीवी ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

First published: 18 December 2017, 14:03 IST
 
अगली कहानी