Home » मनोरंजन » Gurdas Maan New viral song more than 67 lakhs hits on Youtube
 

आज के हालात पर गुरदास मान का ये गाना आपको हिला देगा, 67 लाख से ज़्यादा हिट्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2017, 12:32 IST
(India.com)

पंजाब के मशहूर सिंगर और एक्टर गुरदास मान के एक गाने ने धूम मचा दी है. रविवार को मान ने जो सॉन्ग लॉन्च किया है, वो आपको आज के हालात पर सिर्फ तरस खाने को मजबूर ही नहीं करेगा बल्कि यह पूरा वीडियो देखने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. इस गाने को यू ट्यूब पर 67 लाख से ज्यादा हिट मिल चुके हैं.

इस गाने में गुरदास मान शहीद-ए-आज़म भगत सिंह के बचपन के रूप को आज के पंजाब के हालात से रूबरू कराते दिख रहे हैं. हालांकि वीडियो में जिन हालात को दिखाया गया है वो सिर्फ़ पंजाब ही नहीं तकरीबन देश के अलग-अलग इलाक़ों का स्याह सच भी है.

वीडियो में देखिये गुरदास मान के द्वारा पंजाब की सच्चाई दिखाता ये गाना: 

आज़ादी की जंग में जान कुर्बान करने वाले भगत सिंह को इस वीडियो में गुरदास मान बालस्वरूप में लेकर आते हैं और उन्हें देश के ताज़ा हालात से रूबरू कराते हैं. गुरदास छोटे भगत सिंह को ये बताते हैं कि भारत को अंग्रेजों से आजादी तो मिल जाएगी, लेकिन असली आज़ादी नहीं हासिल हो पाएगी.

आधुनिक पंजाब और भारत का सच

गुरदास इस गाने के जरिए दिखाते हैं कि किस तरह मार-काट, छेड़छाड़ और नशे की गिरफ्त में लोग जकड़े हुए हैं. कोई किसी का खून कर रहा है, तो कोई किसी पर एसिड फेंक रहा है और कोई ड्रग्स का शिकार है. मां अपने बच्चे के सामने ही पार्टी में ड्रिंक्स और सिगरेट के कश उड़ा रही है. वीडियो में दिखाया गया है कि कभी हरित क्रांति के लिए मशहूर रहा पंजाब नशे की गिरफ्त में बुरी तरह जकड़ चुका है.

First published: 13 February 2017, 13:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी