Home » मनोरंजन » Happy Birthday Hrithik Roshan: As Hrithik Roshan turns 43 fact about Hrithik
 

बर्थडे स्पेशल: एशिया के सुपर सेक्सी मैन आैर बॉलीवुड के सुपरमैन ऋतिक रोशन

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 January 2017, 12:29 IST

ऋतिक रोशन का आज (10 जनवरी) को जन्मदिन है. जानिए उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें. ऋतिक रोशन का वास्तविक नाम रितिक राकेश नागरथ है. ऋतिक रोशन अपने बचपन में फिल्म अभिनेत्री मधुबाला और परवीन बॉबी के फैन थे. 

इंस्टाग्राम

फिल्म इंडस्ट्री में ऋतिक का सफर एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में शुरू हुआ था. 1980 में बतौर बाल कलाकार पहली बार वे फिल्म 'आशा' में नजर आए थे. इसके अलावा, 'आपके दीवाने' (1980), 'आसपास' (1981) और 'भगवान दादा' (1986) जैसी कुछ फिल्मों में भी उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया है. 

इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के सुपरमैन ऋतिक रोशन ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. बचपन में ऋतिक को हकलाने की बीमारी थी जिसे उन्होंने स्पीच थेरेपी के जरिए ठीक किया. जिस दिन स्कूल में मौखिक परीक्षा होती थी उस दिन ऋतिक बहाने बनाकर स्कूल नहीं जाते थे. आज भी वे इस थैरेपी को अपनाते है क्योंकि उन्हें डर है कि वे फिऱ से हकलाना शुरू ना कर दें.

फाइल फोटो

आज ऋतिक रोशन को एक बेहतरीन डांसर के रूप में जाना जाता है, लेकिन 21 साल की उम्र तक उन्हें डांस करने में मुश्किल होती थी. तब उन्होंने अपनी रीढ़ की हड्डी का इलाज कराया और आज वे डांस के मामले में सुपरस्टार हैं. ऋतिक धर्मेन्द्र के बहुत बड़े फैन हैं. बचपन में अपने वॉर्डरोब में उन्होंने धर्मेन्द्र का पोस्टर लगा रखा था. ब्रेन सर्जरी के बाद सबसे पहले उन्होंने धर्मेन्द्र से ही फोन पर बात की थी. 

फाइल फोटो

जब साल 2000 में वेलेन्टाइन डे वाले दिन उनके घर शादी के ऑफर्स आने लगे. इस समय ऋतिक रोशन को लगभग 30 हजार मैरिज प्रपोजल अपने फैन्स की ओर से मिले थे. 

ऋतिक रोशन ने बचपन के प्यार सुजैन के साथ शादी की लेकिन 2014 में दोनों ने अचानक एक दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया. ऋतिक और सुजैन के तलाक ने पूरे देश को चौंका गया, दोनों बॉलीवुड के परफेक्ट कपल माने जाते थे, लेकिन रिश्ते की ये डोर आखिर टूट गई. बॉलीवुड के सुपरमैन कहे जाने वाले ऋतिक रोशन रोशन को हाल ही में एशिया के सुपर सेक्सी मेन होने का खिताब मिला है. 

First published: 10 January 2017, 12:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी