Home » मनोरंजन » happy Birthday jaya bachchan birthday special story
 

इस वजह से 24 घंटे में जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की शादी

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2020, 11:12 IST

अभिनेता से राजनेता बनी जया बच्चन jaya bachchan का जीवन महिला सशक्तिकरण की एक मिसाल है. आज जया बच्चन अपना 72 वां जन्मदिन मना रही हैं. जया बच्चन ने साल 1973 में अमिताभ बच्चन amitabh bachchan से शादी की थी. एक बार अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग पर अपनी शादी का किस्सा शेयर किया था. अमिताभ ने बताया था कि जया बच्चन और उनकी शादी लंदन जाने के लिए जल्दबाजी में हुई थी.

फिल्म गुड्डी सेट पर अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की पहली बार मुलाकात हुई थी. इसके बाद दोनों सितारों ने फिल्म जंजीर में एक साथ काम किया. अमिताभ ने फैसला किया अगर फिल्ट हिट होती है को सभी दोस्तों के साथ लंदन घूमने जाएंगे. फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर धुआंधार कमाई की. इसके बाद लंदन जाने का प्लान बना. जिसकी परमिशन अमिताभ बच्चन ने अपने पिता से लेने पहुंचे.

 

उस दौरान हरिवंश राय बच्चन ने अमिताभ से पूछा की लंदन कौन कौन जा रहा है. उन्होंने सभी दोस्तों के नाम बताने के साथ जया बच्चन का नाम बताया. अमिताभ की बात सुनकर हरिवंश राय बच्चन ने कहा कि अगर तुम लंदन जाना चाहते हो तो पहले तुम दोनों शादी कर लो फिर जाओ. अमिताभ ने फौरन कहा- जी ठीक है.

बस उसी दिन अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की गुपचुप तरीके से शादी हो गई. उनकी शादी में बस परिवार के लोग और कुछ करीबी ही लोग मौजूद थे. शादी के शाम को ही अमिताभ और जया की फ्लाइट थी. दोनों शादी रश्में निभाकर लंदन के लिए रवाना हो गए.

लॉकडाउन में एक दूसरे के साथ ये बॉलीवुड कपल्स बिता रहे हैं क्वालिटी टाइम

First published: 9 April 2020, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी