Home » मनोरंजन » Happy BirthDay Lata Mangeshkar Lata Mangeshkar turns 88 know about her favourite Food
 

समोसे खाने की शौकीन हैं सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2017, 10:41 IST

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी सिंगर लता मंगेशकर का गुरुवार को जन्मदिन है, इसी के साथ ही लता जी अब 88 साल की हो गई हैं. स्वर की देवी माने जाने वालीं लता मंगेशकर को लोग स्वर कोकिला भी कहते हैं. अपने पूरे करियर में लता मंगेशकर अब तक 20 से अधिक भाषाओं मे 25000 से अधिक गाने गा चुकी हैं. लेकिन कम लोग ही जानते हैं लता दीदी खाने की बेहद शौकीन है.

1. एक जमाने में उन्हें इंदौर का गुलाब जामुन और दही बड़े भाते थे और गोवन फिश करी और समुद्री झींगे उनके जायके की कमजोरी रहे हैं.

2. लता जी सूजी का हलवा उम्दा बनाती हैं. आॅनलाइन खबरों के मुताबिक उनके हाथ का चिकन पसंदा जिसने भी खाया है, वह जल्दी भूल नहीं पाता. वो समोसे की शौकीन हैं.

3. लता मंगेशकर कभी बहुत तीखा भी खाती थीं, विशेषकर कोल्हापुर में प्रचलित तीखी मिर्ची वाले स्वाद का खाना. उन्हें पानी पूरी पसंद है. उन्हें नींबू और कैरी का अचार पसंद है. उन्हें मिठाई में शाही टुकड़ा बेहद लाजवाब लगता है और अक्सर ज्वार की रोटी उनकी थाली में शामिल रहती है.

4. मैक्सिकन, चाइनीज और फ्रेंच व्यंजनों की शौकीन हमारी सुर-साम्राज्ञी को इटैलियन खाना कम पसंद है और सबसे मजेदार बात यह कि वे सब्जियों की दुश्मन हैं.

First published: 28 September 2017, 10:41 IST
 
अगली कहानी