Home » मनोरंजन » happy birthday poonam dhillon trishul noori yash chopra
 

पूनम ढिल्लो के जन्मदिन पर जानिए उनकी जिंदगी से जुड़े एक अनछुए पहलू

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2020, 13:13 IST

बॉलीवुड एक्ट्रेस पूनम ढिल्लो ने अपनी खूबसूरती और अभिनय से दर्शकों के दिलों में राज किया. 18 अप्रैल 1962 को कानपुर में जन्मी पूनम ने अपनी शुरूआती पढ़ाई चंडीगढ़ कार्मेल कॉन्वेंट हाईस्कूल से पूरी की. आज उनके जन्मदिन के मौके पर बताते हैं आपको उनकी जिंदगी से जुड़ा एक प्यारा किस्सा.

दरअसल पूनम ढिल्लो की खूबसूरती के दिवाने निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा भी थे. उन्होंने पूनम को पहली बार देकते ही फिल्म त्रिशूल ऑफर कर दी थी. लेकिन पूनम ने यश चोपड़ा के इस ऑफर को स्वीकारने से इंकार कर दिया था. लेकिन बाद में दोस्तों के समझाने पर वो फिल्मों में काम करने के लिए तैयार हो गईं लेकिन इसी बीच उनके परिवार वालों ने उनसे एक शर्त रखीं कि वो फिल्मों की शूटिंग सिर्फ स्कूल की छुट्टियों के दौरान ही करेंगी.


 

इसके बाद पूनम ढिल्लो ने फिल्म त्रिशूल से बॉलीवुड में अपना कदम रखा. इस फिल्म में उन्हें संजीव कुमार, शशि कपूर और अमिताभ बच्चन जैसे नामचीन सितारों के साथ काम करने का अवसर मिला. इस फिल्म में उन्होंने संजीव कुमार की बेटी का किरदार निभाया था. जो फिल्म में एक्टर सचिन के प्यार में पागल थी.

इस फिल्म का गाना गपूची-गपूची गम गम उस दौरान लोगों के बीच छाया हुआ था. इसके बाद यश चोपड़ा की फिल्म नूरी में पूनम ने काम किया. फिर उन्होंने मन में ठान ली कि वो इंडस्ट्री में एक्ट्रेस के रूप में अपनी एक अलग पहचान बनाएंगी. इसके बाद पूनम राजेश खन्ना के साथ रेड रोज, जितेन्द्र के साथ निशाना और राजकपूर के बीवी ओ बीवी में काम करने का मौका मिला.

सोनाक्षी सिन्हा से यूजर ने पूछा- संजीवनी बूटी कौन लाया था, तो एक्ट्रेस ने दिया करारा जवाब

First published: 18 April 2020, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी