Home » मनोरंजन » Happy Birthday Shilpa Shetty know unknown fact about shilpa
 

Birthday Special: अपनी अदाअों से यूपी-बिहार लूटने वाली शिल्पा का आज भी दीवाना है बाॅलीवुड

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2017, 10:26 IST

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी आज अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं. साल 1993 में आई शाहरुख खान की फिल्म 'बाजीगर' से अपने अभिनय की शुरूआत करने वाली शिल्पा आज भी उतनी ही खूबसूरत और ग्रेसफुल हैं, जितनी 24
साल पहले थीं. बल्कि पहले से भी ज्यादा खूबसूरत हो गई हैं.

1. 8 जून 1973 को शिल्पा शेट्टी का जन्म मैंगलोर में हुआ था. शिल्‍पा ने मुंबई में चेंबूर के एंथनी गर्ल्‍स स्‍कूल हाईस्‍कूल से पढ़ाई पूरी की और फिर पोद्दार कॉलेज से आगे की शिक्षा ली.  साल 1993 में फिल्म 'बाजीगर' से शिल्पा ने बॉलीवुड में कदम रखा. उसी साल उनकी एक और ब्लॉकबस्टर फिल्म 'मैं खिलाडी तू अनाड़ी' भी रिलीज हुई. फिल्म 'धड़कन' (2000) और 'रिश्ते' (2002) में अपने अभिनय के लिए उन्हें तारीफ भी मिली.

2. शिल्पा सिर्फ एक्टिंग में ही अव्वल नहीं बल्कि एक अच्छी भरतनाट्यम डांसर भी हैं. अपने स्कूली दिनों के दौरान शिल्पा अपनी वॉलीबॉल टीम की कैप्टन हुआ करती थीं, और सबसे बड़ी बात कि शिल्पा कराटे में भी ब्लैक बेल्ट तक पहुंच चुकी हैं.  

3. साल 2004 में आई एक फिल्म 'फिर मिलेंगे' में शिल्पा ने एक एड्स पीड़ित का किरदार निभाया. इस फिल्म के लिए वो फिल्मफेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट भी हुई थीं. शिल्पा ने फिल्म 'फिर मिलेंगे' से हुई सारी कमाई एड्स पीड़ितों के नाम कर दी थी.

4. शिल्पा अब तक 45 से ज्यादा हिंदी, तेलुगु, कन्नड़ और तमिल फिल्मों में काम कर चुकीं हैं. शायद ही कोई और अभिनेत्री उनकी जितनी भाषाएं जानती हो. हिंदी, इंग्लिश, मराठी, गुजरती, तेलुगु और तमिल ये सभी भाषाएं शिल्पा आराम से बोल लेती हैं.

5. शिल्पा के फिल्मी करियर में एक वक़्त ऐसा भी आया जब लगा कि वो कहीं पीछे छूट रहीं हैं. लेकिन तभी, 2007 में ब्रिटेन में होने वाले एक टीवी रियलिटी शो 'बिग ब्रदर' की विजेता घोषित की गईं. इस जीत के साथ ही ये शो जीतने वाली वो पहली भारतीय बन गईं थीं, और एक बार फिर उन्होंने अपना खोया हुआ आत्मविश्वास वापस पा लिया . इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़के नहीं देखा. 

6. 22 नवंबर 2009 को शिल्पा ने एक ब्रिटिश इंडियन बिजनेस मैन राज कुंद्रा से शादी कर ली. शिल्पा, राज की दूसरी पत्नी थीं. शिल्पा और राज का एक बेटा भी है वियान. शिल्पा का फिल्मी करियर तो कुछ खास नहीं रहा पर उनका नाम विवादों में हमेशा घिरा रहा. अपने करियर के शुरुआती दौर में शिल्पा का नाम अक्षय कुमार के साथ भी जुड़ा था. दोनों को अक्सर साथ देखा जाता था. पर ये रिश्ता ज्यादा दिन चल नहीं सका, और दोनों ने अपनी रहें जुदा कर ली. शिल्पा आज भी बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेस में से एक हैं, जिसके लिए शिल्पा योग का सहारा लेती हैं.

First published: 8 June 2017, 10:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी