Home » मनोरंजन » High rating savdhaan india go off air from star bharat due to criticism on content
 

दर्शकों का पसंदीदा टीवी क्राइम शो 'सावधान इंडिया' बंद, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2018, 16:13 IST

टेलीविजन के बेहद पॉपुलर और हाई रेटिंग क्राइम बेस्ड शो 'सावधान इंडिया' के फैंस के लिए एक बुरी खबर है. लाइफ ओके पर ये शो लंबे समय से चला आ रहा था. बता दें कि 'सावधान इंडिया' ही एकलौता ऐसा शो था जिसे स्टार भारत के लॉन्च होने पर भी जारी रखा गया था. लेकिन अब मेकर्स ने एकाएक इस शो को बंद किए जाने का फैसले लिया है. मेकर्स के इस फैसले से सभी हैरान हैं.

 

टेली चक्कर की रिपोर्ट की मानें तो टीवी के बेहद पसंदीदा शो 'सावधान इंडिया' को 8 अलग-अलग प्रोडक्शन हाउस बना रहे थे. लेकिन चैनल स्टार भारत ने सभी प्रोडक्शन हाउसेस को रातों रात इस शो के शूट को बंद करने का निर्देश जारी किया जिससे सब सकते में रह गए. स्टार भारत द्वारा लिए गए इस फैैसले से इसकी कास्ट और क्रू मेंबर एकदम से बेरोजगार हो गए हैं.

 

बता दें कि स्टार समूह ने पिछले साल ही लाइफ ओके नाम के चैनल को स्टार भारत के तौर पर रीलॉन्च किया था. स्टार भारत में टीवी शोज के चुनाव को लेकर नई पॉलिसी तैयार की गई थी. चैनल ने ऐसे शोज को चुना था जो देश के शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के दर्शकों को पसंद आए हों. स्टार समूह की ये पॉलिसी कामयाब भी हो गई और स्टार भारत ने जबरदस्त टीआरपी गेन की. इसमें सबसे ज्यादा हाथ 'सावधान इंडिया' का था.

 

यहां तक कि पिछले कई महीनों से स्टार भारत, कलर्स के बाद दूसरा सबसे ज्यादा देखे जाने वाला चैनल बना हुआ है. वहीं, स्टार प्लस जैसे पुराने चैनल की हालत काफी खराब रही. लेकिन 'सावधान इंडिया' को बंद करने के पीछे जो कारण दिया गया है वो बेहद चौंकाने वाला है.

ये भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट ने टू चाइल्ड पॉलिसी को अनिवार्य करने से किया इनकार

रिपोर्ट्स की मानें तो चैनल को इस शो को इसलिए बंद करना पड़ रहा है क्योंकि इसके बारे में काफी निगेटिव कमेंट्स मिल रहे हैं. क्राइम बेस्ड स्टोरीज को दिखाने के तरीके और इसकी प्रक्रिया को लेकर चैनल को लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था. यही कारण है कि चैनल ने इस शो को बंद करने का फैसला लिया है.

First published: 9 March 2018, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी