Home » मनोरंजन » I&B Ministry Condom advertisement banned on tv from 6 am to 10 pm, esp of Sunny Leone
 

अब 6 से 10 बजे तक टीवी पर नहीं दिखेंगी 'सनी लियोन'!

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 December 2017, 14:31 IST

सेंसर बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष पहलाज निहलानी अभी तक संस्कारी थे, लेकिन अब केंद्र सरकार भी संस्कारी हो गई है. सूचना प्रसारण मंत्रालय ने एक संस्कारी आदेश जारी किया है कि अब सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक कॉन्डोम के विज्ञापन टीवी पर नहीं दिखाए जाएंगे.

ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि केंद्र सरकार को इसके विज्ञापन से जुड़ी तमाम शिकायतें मिलीं थीं. इसके बाद मंत्रालय ने स्वीकार किया कि कॉन्डोम के विज्ञापन छोटी पीढ़ी यानी बच्चों के देखने लायक नहीं हैं, लिहाजा इस तरह के विज्ञापनों को रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक दिखाया जा सकता है.

वहीं, अगर इस नियम का किसी भी चैनल ने उलंघन किया तो उसके खिलाफ केबल टेलीविजन नेटवर्क नियमों के मुताबिक उचित कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल सोमवार को न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन और इंडियन ब्रॉडकास्टिंग फाउंडेशन को सूचना प्रसारण मंत्रालय ने एक एडवाइजरी जारी की. इसमें कहा गया कि टीवी चैनलों पर कॉन्डोम के प्रसारित किए जाने वाले विज्ञापन अश्लील और अनुचित हैं. मंत्रालय ने ऐसा मिली शिकायतों के आधार पर कहा.

हालांकि केंद्र सरकार के इस संस्कारी फैसले के बाद कहा जा रहा है कि इस फैसले से एड्स, अनचाहा गर्भ और असुरक्षित गर्भपात के खिलाफ चल रही एक अहम लड़ाई कुछ हद तक कमजोर पड़ सकती है.

बताया जा रहा है ये फैसला मैनकाइंड फार्मा के मैनफोर्स कॉन्डोम के विज्ञापन को लेकर मिली शिकायत के बाद लिया गया है. इस विज्ञापन को लंबे समय से सनी लियोन करती आ रही हैं.

First published: 12 December 2017, 14:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी