Home » मनोरंजन » Income tax sent notice to the Amitabh Bachchan and Film director due to spectacles
 

जब चश्मे के कारण बिग बी और फिल्म के डायरेक्टर को मिला इनकम टैक्स का नोटिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 March 2018, 13:50 IST

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को फिल्म इंडस्ट्री में लोग बिग बी के नाम से जानते हैं और उसके साथ ही महानायक की फैन फॉलोइंग की कोई सीमा नहीं है. बिग बी ने कई यादगार फिल्मों में काम किया है उनकी लगभग फिल्में हिट रही हैं.

लेकिन अभी हम आपको बताने जा रहे हैं अमिताभ की एक ऐसी फिल्म के बारे में जो सिनेमाघरों में रिलीज ही नहीं हुई. जिसका कारण अमिताभ बच्चन का चश्मा था. इस फिल्म का नाम 'जमानत' था. जिसके डायरेक्टर एस स्वामी नाथन थे, बिग बी की यह फिल्म 1988 में रिलीज़ होने वाली थी. जिसमें अमिताभ बच्चन के चश्मे की वजह इस फिल्म के निर्देशक को आयकर विभाग ने नोटिस भेज दिया था.

इस फिल्म जमानत में अमिताभ को एक वकील का रोल दिया गया था. फिल्म में एक बम ब्लास्ट में कलाकार की आँखों की रौशनी चली जाती है और इस वजह से उसे चश्मा लग जाता है. लेकिन इस फिल्म के डायरेक्टर अपनी इस फिल्म के लिए एक अलग तरीके का चश्मा चाहते थे और उन्होंने यह बात अमिताभ से शेयर की थी.

उस दौरान अमिताभ बच्चन न्यूयॉर्क में थे उन्होंने अलग तरीके का चश्मा लाकर निर्देशक का काम आसान कर दिया था लेकिन इस चश्मे की कीमत 2 लाख 70 हज़ार रूपए थी. उस चश्मे के साथ अमिताभ बच्चन ने शूटिंग को पूरा कर लिया था और उसके बाद वह चश्मा फिल्म निर्देशक को दे दिया था. जिसके कारण आयकर विभाग ने अमिताभ बच्चन के साथ डायरेक्टर एस स्वामी नाथन को नोटिस भेज दिया था.

इस घटना के बाद यह फिल्म रिलीज़ नहीं हो सकी थी और इस बात से नाराज बिग बी के फैंस ने इनकम टैक्स ऑफिस के बाहर प्रदर्शन भी किया था. फिल्म ‘जमानत’ में अमिताभ बच्चन के साथ करिश्मा कपूर और अरशद वारसी भी शामिल थे.

जिसके कारण आयकर विभाग ने अमिताभ बच्चन के साथ डायरेक्टर एस स्वामी नाथन को नोटिस भेज दिया था. इस घटना के बाद यह फिल्म रिलीज़ नहीं हो सकी थी और इस बात से नाराज बिग बी के फैंस ने इनकम टैक्स ऑफिस के बाहर प्रदर्शन भी किया था. फिल्म ‘जमानत’ में अमिताभ बच्चन के साथ करिश्मा कपूर और अरशद वारसी भी शामिल थे.

First published: 19 March 2018, 13:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी