Home » मनोरंजन » Indo-US director Sanjay's Superteam nominated in Oscar Award top 5
 

भारतीय-अमेरिकी निर्देशक संजय की सुपर टीम ऑस्कर अवॉर्ड के टॉप 5 में नामांकित

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2016, 15:32 IST

भारतीय अमेरिकी निर्देशक संजय पटेल की फिल्म सुपर टीम को  प्रतिष्ठित मशहूर ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है. चार अन्य फिल्मों के साथ बेस्ट एनिमेटेड शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में चुनी गई यह शॉर्ट फिल्म देशवासियों के लिए भी गर्व का विषय है.

पिक्सर आर्टिस्ट और निर्देशक संजय पटेल की शॉर्ट फिल्म सुपर टीम को चुनौती देने के लिए गैब्रियल ऑसोरियो निर्देशित बीयर स्टोरी, डॉन हर्ट्जफेल्ट की वर्ल्ड ऑफ टुमारो, रिचर्ड विलियम की प्रोलॉग और कॉन्स्टांटिन ब्रॉन्जिट निर्देशित वी कान्ट लिव विदाउट कॉसमॉस का भी नामांकन किया गया है. 

Sanjay Super Team

संजय की शॉर्ट फिल्म सुपर टीम उनके खुद के बचपन से प्रभावित है. जब वे हिंदू धर्म और आधुनिक दुनिया के बीच द्वंद में फंसे थे. वो तब अपने पिता के धार्मिक क्रियाकलापों से बोर होकर हिंदू देवी-देवताओं को बतौर सुपरहीरो दिन में सपने में देखते थे. उनके इन्हीं दिवास्वप्नों से प्रेरित यह फिल्म हिंदू देवी-देवताओं को एनिमेटेड सुपरहीरो के रूप में दिखाती है. 

पढ़ेंः कैटरीना के फिर से 'मसीहा' बनेंगे दबंग सलमान

केवल सात मिनट की शॉर्ट फिल्म सुपर टीम को पहले टॉप 10 में जगह मिली थी जिसके बाद जनवरी में इसका नाम टॉप 5 में शामिल हो गया. गौरतलब है कि आगामी 28 फरवरी को लॉस एंजेलेस के डॉल्बी थियेटर में 88वें एकेडमी अवॉर्ड (ऑस्कर) समारोह का आयोजन किया जाएगा. 

First published: 19 February 2016, 15:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी