Home » मनोरंजन » International Day for Older Persons these bollywood star beat the age limit bar inspiring celebrity of bollywood
 

60 नाॅट आउट: बाॅलीवुड के वो सुपरस्टार जिनके लिए आज भी लिखी जाती है कहानियां

ऋचा मिश्रा | Updated on: 30 September 2017, 10:58 IST

बॉलीवुड में कर्इ ऐसे स्टार्स हैं जिन्होने अपनी अपनी उम्र को मात दी है. उनकी फिटनेस और काम के प्रति उनकी लगन देखकर कोई भी कह सकता है कि शायह यह स्टार्स कभी रिटायरमेंट न लें. आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही स्टार्स की लिस्ट लेकर आए हैं जिन्होंने अपनी उम्र की बंदिशों को पीछे छोड़ते हुए आज भी बॉलीवुड में एक अलग पहचान बना रखी है. 

अमिताभ बच्चन: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी मानो अपनी बढ़ती उम्र मानों थाम लिया हो. 71 साल की उम्र में उनका जज्बा देखते ही बनता है. अमिताभ बच्चन आज भी अपनी सेहत को लेकर बेहद संजीदा रहते हैं. आज भी वह अपने कोस्टार्स से पहले ही सेट पर पहुंच जाते हैं. जानिए अंतरराष्ट्रीय वरिष्‍ठ नागरिक दिवस' पर बॅालीवुड के बेमिसाल सुपरस्टार के बारे में... 

ऋषि कपूर: भारतीय फिल्म के अभिनेता-निर्माता हैं. ऋषि कपूर अपने जमाने में चॉकलेटी हीरो के रूप में जाने जाते हैं. ऋषि कपूर एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते जिसनें बॉलीवुड के 100 सालो में से 85 वर्ष का योगदान दिया है. ऋषि कपूर ने अपने फ़िल्मी करियर में दर्जनों फ़िल्में की हैं. इस दौरान उन्होंने कई अवार्ड भी अपने नाम किये. साल 2008 में ऋषि कपूर को फिल्म फेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से भी नवाजा गया. हालंकि ऋषि कपूर अभी बॉलीवुड में एक सक्रीय अभिनेता हैं.

पंकज कपूर: बेहद संजीदा किरदार हो या लोगों को हंसाना हो, पंकज कपूर अभिनय की प्रतिभा से संपन्न हैं. तीस साल से भी ज्यादा से लोगों को अपने अभिनय के जादू से बांधने वाले पंकज कपूर आज भी बेमिसाल है.  

नसीरुद्दीन शाह: बॉलीवुड ही नहीं, हॉलीवुड और पाकिस्तानी सिल्वर स्क्रीन पर भी नसीरुद्दीन शाह बिखेर चुके हैं. नसीर की काबिलियत का सबसे बड़ा सुबूत है, सिनेमा में हर तरह की भूमिका में उन्हें मिली कामयाबी. चाहे नायक का किरदार हो या खलनायक का, नसीर ने हमेशा ही अपने हरफनमौला अंदाज से अपने फैंस का दिल जीता है. यह सितारा जब भी स्क्रीन पर आया देखने वाले के मन में उस किरदार की अमिट छाप छोड़ दी.

नसीर ने अपने अभिनय से न सिर्फ बॉलीवुड, बल्कि हॉलीवुड और पाकिस्तानी सिल्वर स्क्रीन पर भी अपनी पहचान बनाई है. हॉलीवुड फिल्म 'द लीग ऑफ एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी जेंटलमैन' और पाकिस्तानी फिल्म 'खुदा' में अपनी शानदार अभिनय के जरिए उन्होंने अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में अपना लोहा मनवाया.

अनिल कपूर: 60 साल की उम्र में भी जवां दिखने वाले सदाबहार अभिनेता अनिल कपूर भी अपनी उम्र को मात दे रहे हैं. अब तो अनिल की बेटी सोनम कपूर ने भी बॉलीवुड में अपनी जगह बना ली है.

First published: 30 September 2017, 8:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी