Home » मनोरंजन » Isha Ambani and Kapil sharma why choose date 12 december for wedding here is reason
 

ईशा अंबानी और कपिल शर्मा की शादी के लिए इस खास दिन को क्यों चुना गया, वजह है ऐतिहासिक

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 December 2018, 14:01 IST

देश के सबसे बड़े बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी आनंदी पीरामल के साथ शादी के बंधन में बंध चुकी हैं. ईशा की शादी पूरे शानो शौकत के साथ मुंबई में स्थित अंबानी हाउस एंटीलिया में की गई. इस दौरान बॉलीवुड से लेकर राजनेता और कई बड़े उद्दोगपति सभी शादी में शामिल होने के लिए आए. साथ ही आपको बता दें कि ईशा-आनंद की शादी का मुहूर्त कल यानी 12 दिसंबर को ही क्यों रखी गई. अंबानी परिवार ने ईशा और आनंद के लिए ये खास डेट एक वजह से चुनी थी जिसका खुलासा हम करने जा रहे हैं.

 

12 दिसंबर को विवाह पंचमी के रुप में मनाया जाता है और इस दिन सीता-राम की शादी हुई थी. इस वजह से ही इस तारीख को मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी की शादी के लिए चुना.ये दिन शादी के लिए काफी शुभ माना जाता है. इसके साथ ही एक जयमाल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें ईशा और आनंद एक दूसरे के गले में माला डाल रहे हैं और इस दौरान पीछे राम-सीता के मिलन की धुन चलाई गई है.


 

वीडियो में दिख रहा है कि आनंद के करीबी उन्हें गोद में उठा लेते हैं और वहीं ईशा को भी उनके भाई गोद में उठआ लेते है और फिर दोनों का जयमाल हो जाता है. ये सब देखकर वहां मौजूद नीता अंबानी,मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी सभी हंस रहे थे.

 

इसके साथ ही शादी के मंडप में बैठे ईशा और आनंद के साथ उनके परिवारजन भी नजर आ रहे हैं. इस दौरान महानायक अमिताभ बच्चन ने एक स्पीच भी दी. बेटी के कन्यादान के वक्त मुकेश अंबानी इमोशनल हुए और इसी को बीग बी ने स्पीच के द्वारा इसका महत्व बताया. अमिताभ ने कहा,"इस रस्म के जरिए दुल्हन के पिता दूल्हे को अपनी जिंदगी का भावनात्मक धन भी देते हैं. ऐसे में ये दो परिवार के मिलन का भी पल होता है."

 

 

 

मंडप तक जाती हुई ईशा अंबानी.

खबरों के अनुसार, मुकेश अंबानी ईशा और आनंद की शादी का रिसेप्शन आज जियो गार्डन में 14 दिसंबर यानी की आज रखा जाएगा. तो वहीं कल रिलायंस के कर्मचारियों के लिए 15 दिसंबर को रिसेप्शन दिया जाएगा. ईशा की शादी में पूरे बॉलीवुड ने शिरकत की तो वहीं पॉलिटीशियन्स में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हुई.

ये भी पढ़ें- कपिल शर्मा ने राजा-महाराजा जैसी शान के साथ की गिन्नी से शादी, खूबसूरत तस्वीरें हुई वायरल

बताते चले  कि कल ही कॉमेडियन स्टार कपिल शर्मा ने अपनी गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ से पारंपरिक पंजाबी रीति-रिवाज के साथ शादी के बंधन में बंध गए हैं. कपिल देरी से विवाह स्थल पर पहुंचे. दुल्हन गिन्नी पारंपरिक परिधान में माथा पट्टी, नथ और ईयरिंग्स के साथ लेयर्ड नेकपीस में दिखाई दीं.कपिल ने हरे रंग की शेरवानी पहन रखी थी. उनकी पगड़ी में तीन कलगी लगी थी. साथ ही कपिल के हाथ में तलवार भी थी.कपिल ने इंस्टाग्राम पर अपनी शादी की पहली तस्वीर भी शेयर की.

First published: 13 December 2018, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी