Home » मनोरंजन » Isha Ambani wedding is asia most costly wedding, see the inside story
 

ईशा अंबानी: 720 करोड़ की होगी ये शादी, अंबानी परिवार ने की ब्रिटेन के प्रिंस की बराबरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 December 2018, 12:07 IST

देश के सबसे अमीर घराने की बेटी की शादी देश ही नहीं पूरी दुनिया की सबसे महंगी शादी है. आज मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी है. ईशा और आनंद पीरामल आज शादी के बन्धन में बंधेंगे. ईशा की शादी पीरामल समूह के मालिक अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हो रही है. ईशा की शादी की धूम देश ही नहीं दुनिया भार में है. ईशा की शादी की प्री- वेडिंग सेरेमनी में ही अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला हिलेरी क्लिंटन भी शामिल हुईं. इसके साथ ही अंबानी परिवार की इस शादी में पूरा बॉलीवुड का जमावड़ा लगा रहा. देश के साथ ही कई विदेशी कलाकारों ने भी इस शादी में शिरकत की.

100 मिलियन डाॅलर में होगा शादी का आयोजन

देश के सबसे बड़े उद्योगपति और सबसे अमीर घराने की इस शादी में करीब 100 मिलियन डाॅलर (करीब 7.19 अरब रुपए) खर्च हुए हैं. ब्लूमबर्ग क्विंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ ईशा अम्बानी की शादी 720 करोड़ रुपये के खर्च के साथ एशिया की सबसे महंगी शादी बन गई है. गौरतलब है कि इससे पहले अब तक दुनिया की सबसे महंगी शादी का रिकॉर्ड ब्रिटेन के राज घराने के नाम दर्ज है. आज से करीब 37 साल पहले ब्रिटेन के राज घराने के प्रिंस चार्ल्स आैर प्रिसेज डियाना की शादी में 110 मिलियन डाॅलर यानि करीब 7.91 अरब रुपए खर्च हुए थे. जो कि 37 साल बाद आज ईशा अंबानी की शादी में होने वाले खर्च भी ज्यादा है.

विदेश की हस्तियां भी हुई शामिल

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति की पत्नी हिलेरी क्लिंटन भी ईशा अम्बानी के प्रे वेडिंग सेरेमनी में शामिल होने भारत आयीं. अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला के भारत आगमन को लेकर अमेरिका सहित भारत की सुरक्षा एजेंसियां काफी सतर्क दिखीं. हिलेरी क्लिंटन का अंबानी परिवार द्वारा राजस्थानी के शाही अंदाज में स्वागत किया गया.

ये भी पढ़ें- ईशा अंबानी के हाथों में सजेंगी महारानियों की चूड़ियां, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

सबसे महंगी शादी का सबसे महंगा तोहफा
ईशा अंबानी को उनके होने वाले पति ने एक बेशकीमती तोहफा दिया है. बताया जा रहा है कि शादी केबाद ईशा अंबानी अजय पीरामल के 452 करोड़ के बंगले में रहेंगी. ये प्रॉपर्टी पहले हिंदुस्तान यूनिलीवर की हुआ करती थी जिसे पीरामल ने 2012 में खरीदा था.

ईशा अम्बानी के ये नया आशियाना पूरे 50 हजार स्क्वॉयर फीट में फैला हुआ है. यह बंगला आनंद के माता-पिता यानी अजय और स्वाति पीरामल की तरफ से उनके बेटे और बहू को गिफ्ट के तौर पर है. इसके लिए उन्होंने 19 सितंबर को बीएमसी की टाफ से एक सर्टिफिकेट भी लिया है.

First published: 12 December 2018, 8:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी