Home » मनोरंजन » James Bond pierce brosnan says pan masala company advertise fraud with me delhi govt health department issues notice
 

पान मसाला वालों ने जेम्स बॉन्ड को दिया धोखा, हॉलीवुड एक्टर पियर्स ब्रॉसनन का छलका दर्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2018, 11:19 IST

हॉलीवुड एक्टर पियर्स ब्रॉसनन पान मसाले के एक भारतीय ब्रांड के छद्म (सरोगेट) विज्ञापन में नजर आए थे. हालांकि इस दौरान इस विज्ञापन में अपनी मौजूदगी को लेकर वह विवादों में भी रहे. इस बाबत अब अभिनेता ने कहा है कि पान मसाला कंपनी ने उनके साथ धोखाधड़ी की थी. कहा है कि कंपनी ने उन्हें यह नहीं बताया था कि पान मसाले से सेहत को नुकसान हो सकता है.

 

दरअसल, जेम्स बॉन्ड यानी पियर्स ब्रॉसनन ने दिल्ली राज्य तंबाकू नियंत्रण विभाग को एक जवाब लिखा है. इस जवाब में स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त निदेशक एसके अरोड़ा ने बताया, ब्रॉसनन ने लिखा है कि कंपनी ने उनके साथ धोखाधड़ी की, क्योंकि कंपनी ने अपने उत्पाद के नुकसान और विज्ञापन के कॉन्ट्रैक्ट के अन्य नियम और शर्तों का खुलासा नहीं किया गया था.

 

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने हाल ही में हॉलीवुड एक्टर पियर्स ब्रॉसनन को इस मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया था. दिल्ली सरकार ने पान मसाला कंपनी से भी पूछा था कि क्यों न उसके निदेशकों और अधिकारियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई शुरू की जाए. इस बारे में अरोड़ा ने कहा, "कानूनी नोटिस के जवाब में ब्रॉसनन ने यह भी कहा कि कंपनी के साथ उनका करार पूरा हो चुका है और ऐसे अभियानों के खिलाफ वह हमारे विभाग को सभी तरह की मदद और समर्थन देने को तैयार हैं.

इस बाबत अधिकारी ने सभी नामी शख्सियतों और मास मीडिया एजेंसियों से पान मसाला, चाय, इलाइची और अन्य सामानों के नाम पर तंबाकू के सरोगेट विज्ञापनों (अप्रत्यक्ष रूप से किसी उत्पाद का प्रचार) में शामिल नहीं होने की अपील की है. इसको लेकर स्वास्थ विभाग के अधिकारी का कहना है कि ये सभी सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पादन कानून (कोटपा), 2003 की धारा पांच के तहत प्रतिबंधित हैं.

First published: 15 March 2018, 11:19 IST
 
अगली कहानी