Home » मनोरंजन » Javed akhtar: why pak artist not condemn uri attack how lives in india
 

जावेद अख्तर: भारत में रहने वाले पाक कलाकार क्यों नहीं करते उरी हमले की निंदा?

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2016, 12:15 IST
(कैच)

भारत में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों के द्वारा उरी हमले की निंदा नहीं किए जाने को लेकर मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने मंगलवार को उनकी कड़ी आलोचना की है.

जावेद अख्तर के मुताबिक भारत में रह रहे पाक कलाकारों के द्वारा उरी हमले की निंदा नहीं करना एक तरह की स्वीकारोक्ति है कि उनका देश इसके लिए जिम्मेदार है. जावेद ने कहा कि हमले पर पाकिस्तानी कलाकारों की चुप्पी के पीछे उन्हें कोई वजह नजर नहीं आती.

हिंदी समाचार चैनल आज तक के कार्यक्रम के दौरान जावेद अख्तर ने कहा, "पाकिस्तानी कलाकारों की चुप्पी एक तरह का कबूलनामा है कि पाकिस्तान हमले के लिए जिम्मेदार है. अगर पाकिस्तान कहता है कि वे इसके लिए जिम्मेदार नहीं है तो मुझे नहीं लगता कि किसी पाकिस्तानी कलाकार को इस हमले की निंदा नहीं करनी चाहिए. अगर वे कहते हैं कि 'हम जिम्मेदार नहीं हैं' तो बहुत अच्छी बात है. सामने आओ और इसकी निंदा करो."

इससे पहले अभिनेत्री और मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि वह कलाकारों का सम्मान करती हैं, लेकिन भारतीय जवानों की शहादत को नहीं भुला सकतीं.

हेमा मालिनी ने दिल्ली में आयोजित एक समारोह में कहा, "एक कलाकार के रूप में मैं उनके काम की सराहना करती हूं, लेकिन मैं इस बारे में टिप्पणी नहीं करना चाहती कि उन्हें यहां रहना चाहिए या देश छोड़कर चले जाना चाहिए."

First published: 5 October 2016, 12:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी