Home » मनोरंजन » juhi chawla will help farmers in lockdown by opened her farm
 

कोरोना से जंग में जूही चावला ने उठाया अनोखा कदम, किसानों को खेती के लिए दी जमीन

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2020, 20:10 IST

कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के सामने एक आर्थिक संकट खड़ा हो गया है. ऐसे में सरकार के साथ कई संगठन और देश की जनता मदद के लिए आगे आई हैं.संकट के वक्त में सभी स्टार अपनी अपनी तरह से लोगों की मदद कर रहे हैं. हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला इस लिस्ट में शामिल हो गई हैं, जो खास तरीके से लोगों की मदद कर रही हैं. 

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला का नाम भी इस लिस्ट में जुड़ गया है. जो ऐसे वक्त में खास तरीके से लोगों की मदद कर रही हैं.एक्ट्रेस ने किसानों की मदद के लिए आगे आई हैं. उन्होंने किसानों को खेती करने के लिए अपनी जमीन दे दी है. जी हां जूही चावला ने उन किसानों को अपनी जमीन खेती करने के लिए दी हैं. जिनके पास अपनी खुद की जमीन खेती करने के लिए नहीं हैं. इससे किसान उनकी जमीन पर खेती करके पैसे कमा सकते हैं.


दरअसल एक्ट्रेस की एक फैमली जमीन मुंबई के बाहरी इलाके में हैं, जहां एक्सपर्ट की एक टीम ऑरगेनिक खेती पर काम कर रही है. जूही ने अब यह जमीन उन किसानों को उपलब्ध करवाई है, जिनके पास जमीन नहीं है और वो किसान यहां चावल की खेती कर सकेंगे और चावल उगा सकते हैं. बदले में हम अपने लिए इस खेती से छोटा सा हिस्सा रखेंगे.

लॉकडाउन में हुआ शाहरुख खान के इस करीबी का निधन, सोशल मीडिया पर जताया दुख

जूही चावला ने आगे कहा, ' यह कोई नई बात नहीं है. पुराने वक्त में लोगों इसी प्रकार से खेती करते थे और हम वैसा ही कर रहे हैं. हमारे किसानों को जमीन की मिट्टी के साथ साथ हवा और कई अन्य पहलुओं के बारे में अच्छे से पता है.' जूही चावला ने बताया कि उन्होंने अपने लोगों को क्वालिटी पर ध्यान देने को कहा है और वो सिर्फ ऑर्गेनिक तरीके से ही चावल उगाएंगे. इससे किसानों और उनको दोनों को ही इसका फायदा मिलेगा.

प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए आगे आए सोनू सूद, बोले- 'हम सिर्फ Ac में बैठकर ट्वीट नहीं कर सकते'

First published: 23 May 2020, 20:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी