Home » मनोरंजन » Kangana Ranaut birthday special know about bollywood queen kangana ranaut
 

Birthday Special: जानें कैसे तीन बार नेशनल अवॉर्ड विनर कंगना बनीं बाॅलीवुड क्वीन

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2017, 12:34 IST
Kangana

कंगना रनौत बॉलीवुड की सबसे टैलेंटेड अभिनेत्रियों में से एक हैं. उन्हें क्वीन और तनु वेड्स मनु जैसी फिल्मों में उनके बेहतरीन अभिनय की वजह से जाना जाता है. जन्मदिन के मौके पर आइए डालते हैं उनके अब तक के बॉलीवुड करियर पर एक नजर. 

1. 23 मार्च 1987 को हिमाचल प्रदेश के मंडी में जन्मी कंगना बचपन में अपने माता-पिता के जोर देने पर डॉक्टर बनना चाहती थीं.

2. देहरादून में स्कूलिंग के दौरान उन्होंने अपना करियर खुद तय करने का फैसला किया और 16 की उम्र में वह अपने घर से दिल्ली चली आईं. यहीं उन्होंने मॉडलिंग और थिएटर करना शुरू किया. 

3. कंगना ने साल 2006 में फिल्म गैंगस्टर से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की. इस फिल्म में इमरान हाशमी और शाइनी आहूजा ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई थीं. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड दिया गया था.

4. अनुराग बासु की फिल्म मेट्रो में कंगना के अभिनय को काफी सराहना मिली. साल 2008 में मधुर भंडारकर की फिल्म फैशन रिलीज हुई जिसमें प्रियंका चोपड़ा, कंगना और मुग्धा गोडसे ने मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्म में कंगना ने नशे की लत से जूझ रही एक सुपरमॉडल की भूमिका निभाई थी. फिल्म में उनकी परफॉर्मेंस के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस श्रेणी में नेशनल अवॉर्ड दिया गया. 

Red❤❤

A post shared by Kangana Ranaut 🇮🇳 (@kanganaranaut) on

5. कंगना के लिए साल 2011 की शुरुआत अच्छी रही. इस साल वह आर माधवन के साथ तनु वेड्स मनु में नजर आईं, फिल्म में उनकी परफॉर्मेंस को काफी सरहना मिली.

6. साल 2014 की शुरुआत कंगना के लिए काफी अच्छी रही, इस साल वह क्वीन में नजर आईं, फिल्म ने न सिर्फ दर्शकों का दिल जीता बल्कि आलोचकों ने भी इसे काफी पसंद किया.

7. इस साल कंगना विशाल भारद्वाज की फिल्म रंगून में शाहिद कपूर और सैफ अली खान के साथ नजर आईं. फिल्म को अच्छे रिव्यू मिलने के बावजूद वह बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो पाई. 

#TheKapilsharmaShow

A post shared by Kangana Ranaut 🇮🇳 (@kanganaranaut) on

8. कंगना रनौत और ऋतिक रोशन की कानूनी लड़ाई संभवतः बॉलीवुड की सबसे खराब पब्लिक लड़ाई थी.

9. इस साल करण जौहर के चैट शो कॉफी विद करण में कंगना रनौत ने उन पर बॉलीवुड भाई-भतीजावाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था. वहीं करण ने कहा था कि वह कंगना के विक्टिम कार्ड से परेशान हो चुके हैं.

First published: 23 March 2017, 12:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी