Home » मनोरंजन » Comedian Kapil Sharma defends himself, I just voiced my concern on the corruption I faced
 

करप्शन के कीचड़ में कॉमेडियन: कपिल शर्मा की सफाई, पार्टी के खिलाफ नहीं सिर्फ आवाज उठाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 September 2016, 13:21 IST

शुक्रवार को ट्वीट करने के बाद विवादों में घिरे कॉमेडियन कपिल शर्मा की सफाई आई है. कपिल ने मुंबई महानगपालिका पर 5 लाख रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था.

दरअसल इस आरोप के बाद कपिल ने पीएम नरेंद्र मोदी से सवालिया लहजे में पूछा, "क्या ये हैं आपके अच्छे दिन?" इस बयान के बाद बीजेपी और शिवसेना ने कपिल पर हमला बोल दिया. वहीं शाम को कपिल शर्मा ने इस बयान पर सफाई दी. 

'सिर्फ भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई'

कपिल शर्मा ने ट्वीट करते हुए कहा कि वह सिर्फ भ्रष्टाचार की बात कर रहे हैं और उनका बयान किसी राजनीतिक पार्टी के खिलाफ नहीं है.

कपिल शर्मा ने अपने ताजा ट्वीट में कहा है, "मैंने सिर्फ उस भ्रष्टाचार के खि‍लाफ आवाज उठाई है, जिसका मैंने सामना किया है. मैं बीजेपी, एमएनएस, शि‍वसेना या किसी राजनीतिक पार्टी को इसके लिए दोषी नहीं ठहरा रहा." 

एमएनएस की कपिल को धमकी

इस बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं ने मुंबई में कपिल शर्मा के आवास के सामने विरोध प्रदर्शन किया. एमएनएस कार्यकर्ता वहां धरने पर भी बैठे और कपिल के खिलाफ नारेबाजी की.

एमएनएस कार्यकर्ताओं ने कपिल शर्मा से उनके बयान पर राज ठाकरे से माफी मांगने को कहा है. एमएनएस ने कपिल को धमकी दी है कि वह उनके शो की शूटिंग नहीं होने देंगे, वहीं शिवसेना ने कहा है कि कपिल शर्मा पर गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई होनी चाहिए.

कपिल के आरोपों पर सियासी संग्राम

शुक्रवार को कपिल शर्मा के ट्वीट के बाद सियासी घमासान मच गया. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने जहां ट्वीट करते हुए उनसे बीएमसी के अधिकारी का नाम बताने को कहा, वहीं बीजेपी ने 

सबसे पहले सुबह 5 बजकर 53 मिनट पर कपिल ने ट्वीट किया, 'मैं पिछले पांच साल से 15 करोड़ रुपये टैक्स भर रहा हूं. इसके बावजूद अपना ऑफिस बनाने के लिए मुझे बीएमसी को 5 लाख की घूस देनी होगी."

इसके बाद सुबह 6 बजकर 14 मिनट पर कपिल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए एक और ट्वीट किया, "क्या ये हैं आपके अच्छे दिन?"

ऑफिस के अवैध निर्माण का आरोप

नेताओं के अलावा बीएमसी ने भी कपिल पर अवैध निर्माण का आरोप लगाकर पलटवार किया है. कपिल शर्मा के ट्वीट के बाद बीएमसी अधिकारियों ने कपिल से पूछा कि वह 5 लाख रिश्वत मांगने वाले का नाम बताएं.

बीएमसी के मुताबिक, मुंबई के अंधेरी वेस्ट इलाके में कपिल के ऑफिस का अवैध तरीके से निर्माण का काम चल रहा है. 16 जुलाई को नोटिस भेजने के बाद भी ऑफिस के निर्माण का काम जारी रही. इसी के बाद बीएमसी ने कार्रवाई करते हुए चार अगस्त को अवैध निर्माण गिरा दिया.

कपिल के घर नोटिस चस्पा

शुक्रवार को बीएमसी की टीम अंधेरी इलाके में स्थित उनके घर भी पहुंची, लेकिन कपिल वहां मौजूद नहीं थे. बीएमसी ने कपिल के घर पर नोटिस चस्पा कर दिया है. 

ग्रेटर मुंबई नगर निगम ने कपिल की शिकायत के बाद संज्ञान लेते हुए उन्हें नोटिस भेजा है. बीएमसी ने कपिल से रिश्वत मांगने वाले अधिकारी का नाम पूछा है, जिससे उन्हें कार्रवाई करने में आसानी हो.

साथ ही कपिल से यह भी कहा गया है कि अगर वो चाहेंगे, तो उनकी तरफ से दी गई सभी जानकारियां सार्वजनिक नहीं की जाएंगी.

First published: 10 September 2016, 13:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी