Home » मनोरंजन » kapil sharma show trp down top 5 serials
 

TRP LIST: कपिल शर्मा के फैंस को बड़ा झटका, टॉप 5 से बाहर हुआ शो, इस सीरियल ने ली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2019, 18:10 IST

आज कल हर कोई अपने बढ़ते वजन को लेकर परेशान है. वजन कम करने के लिए लोग एक्सरसाइज कर रहे हैं. जिम का सहारा ले रहे हैं तो कभी योग और दवाइयों का सेवन भी कर रहे हैं. इन सब के बावजूद भी लोगों के मनचाहा रिजल्ट उन्हें नहीं मिल पाता है. ऐसे में यदि आप इस खास कॉफी का सेवन करते हैं तो आपको यकीनन मन चाहा फल मिलता है.

अब आप सोच रहे होगें कि आखिर कॉफी पीने से वजन कैसे कम हो सकता है. तो चलिए आपको बताते हैं कि आपको क्या करना होगा. कॉफी में खाना पकाने के लिए इस्तेमाल करने वाले नारियल तेल को पीना चाहिए. ऐसा करने से बहुत कम वक्त में शरीर की चर्बी पिघलने लगेगी.

ऐसा करने से बॉडी के एक्स्ट्रा फैट तेजी से बर्न होने लगता है. इस खास कॉफी को बनाने के लिए आपको कॉफी मग में 2 चम्मच नारियल का तेल डालना चाहिए. इसके बाद पहले से तैयार की हुई बिना दूध वाली कॉफी को मग में डाले. आपको इस वक्त इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि कॉफी गर्म होनी चाहिए ताकी तेल और कॉफी अच्छे से मिक्स हो सकें.

कॉफी में नारियल का तेल मिलाने से बॉडी के एक्स्ट्रा फैट तेजी से बर्न होने लगते हैं. इस खास कॉफी को बनाने के लिए आपको कॉफी मग में 2 चम्मच नारियल का तेल डालना है. इसके बाद पहले से तैयार की हुई बिना दूध वाली कॉफी को मग में डालें. ध्यान रखें कि कॉफी गरम होनी चाहिए ताकि तेल और कॉफी अच्छे से मिक्स हो सकें. अगर आप शुगर की मरीज हैं तो बिना चीनी वाली कॉफी का सेवन करें.

एक रिसर्च की मानें तो रोजाना ब्लैक कॉफी में नारियल तेल मिलाकर पीने से वजन तेजी से घटने के साथ शरीर में गुड कोलेस्ट्रॉल का लेवल भी बढ़ता है. इतना ही नहीं व्यक्ति की बॉडी के मेटाबॉलिज्म रेट में भी तेजी से सुधार होता है. जिसकी वजह से भी वजन जल्दी कम होता है.

First published: 3 October 2019, 18:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी