Home » मनोरंजन » Karisma Kapoor birthday special unknown fact about karishma
 

Birthday Special: एेश्वर्या के रिजेक्ट करने के बाद करिश्मा को मिला था इस सुपरहिट फिल्म मेें काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2017, 12:05 IST

करिश्मा कपूर का जन्म 25 जून 1974 को बॉलीवुड स्टार रणधीर कपूर और बबीता कपूर के घर मुंबई में हुआ था. करिश्मा लेजेंड्री एक्टर राजकपूर की पोती और पृथ्वीराज कपूर की पड़पोती हैं. 17 साल की उम्र में अपनी पढ़ाई छोड़कर करिश्मा ने फिल्मी करियर शुरु कर दिया था. 1991 में रिलीज हुई फिल्म प्रेम कैदी के जरिए उन्होंने डेब्यू किया था. इस साल एक्ट्रेस अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं.

1. फिल्मी करियर में काम करने आैर सफल होने के लिए करिश्मा ने कड़ी मेहनत की है. कपूर खानदान का टैग होने के बाद भी लोलो को अपनी पहचान बनाने के लिए लंबा संघर्ष करना पड़ा था.

2. करिश्मा की अभिषेक बच्चन के साथ 2002 में सगाई हुई थी लेकिन कुछ महीनों बाद ही मंगनी टूट गई. इसके बाद 29 सितंबर 2003 में करिश्मा ने बिजनेसमैन संजय कपूर के साथ शादी कर ली थी. लेकिन साल 2016 में दोनों का रिश्ता खत्म हो गया.

 

Sunny days 🌞#frenchreviera🌴#holidaytime😎 #summer2017

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

3. करिश्मा का निकनेम लोलो है. यह नाम इटैलियन एक्ट्रेस गीना लोलोब्रिगिडा से प्रेरित है. सिंधी में उनके नाम का मतलब स्वीट होता है.

4. फिल्म राजा हिंदुस्तानी ने उन्हें पहचान दिलाई. आमिर खान की यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही. यह फिल्म पहले ऐश्वर्या राय को ऑफर की गई थी लेकिन अपने मिस वर्ल्ड कमिटमेंट की वजह से ऐश ने इसे मना कर दिया था. इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था.

5. करिश्मा ने कई सक्सेसफुल फिल्मों को मना किया था. जिसमें कुछ कुछ होता में रानी मुखर्जी का  निभाया गया रोल भी शामिल है. ऐसा माना जाता है कि करिश्मा और अजय देवगन ने एक दूसरे को 1994 में डेट किया था.  

#casualvibes💫#aboutlastnight#comfortfirst👟 #beingme

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

6. करिश्मा पहली ऐसी बॉलीवुड सेलिब्रिटी थी जो अंतर्राष्ट्रीय प्रोडक्ट कोका कोला का भारत में चेहरा बनी थीं.
7. 1997 में आई शाहरुख खान की फिल्म दिल तो पागल है के लिए करिश्मा को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था. 

First published: 25 June 2017, 12:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी