Home » मनोरंजन » kaun banega crorepati season 11 registration process begins here is the first question
 

अमिताभ ने KBC-11 में एंट्री लेने के लिए पूछा पहला सवाल, रजिस्ट्रेशन का मौका सिर्फ रात तक

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2019, 10:12 IST

टेलीविजन का सबसे मशहूर रिएलिटी क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है. एक बार फिर से महानायक अमिताभ बच्चन जनता से सवाल करते हुए नजर आने वाले हैं. KBC के सीजन 11 के रजिस्ट्रेशन के लिए जनता से पहला सवाल आज पूछा गया है.

केबीसी सीजन-11 में एंट्री के लिए पहले सवाल को लेकर एक वीडियो जारी किया गया है. इस वीडियो में अमिताभ बच्चन ने पहला सवाल पूछा है. इस वीडियो को सोनी टीवी ने अपने ट्विटर हैंडल पर जारी किय़ा है. वीडियो में अमिताभ बच्चन ने रजिस्ट्रेशन के लिए जो सवाल किया है वे है-

 

'संस्कृत से उत्पन्न हुए इनमें से किस नाम का अर्थ 'स्वागत करना' भी होता है?'

A. नचिकेत

B. अभिनंदन

C. नरेंद्र

D. महेंद्र

जारी वीडियों में सोनी टीवी द्वारा एक कैप्शन लिखा गया है. इस कैप्शन में लिखा है, "अब आपके और हॉट सीट के बीच में ना होगी दूरी, क्योंकि शुरू हो गए हैं इस साल के केबीसी रजिस्ट्रेशन. ये रहा इस साल के रजिस्ट्रेशन का पहला सवाल. रजिस्टर करने के लिए डाउनलोड करिए सोनी लिव."

इस सवाल का जवाब आप SMS के जरिए भी दे सकते हैं. साथ ही अगर आपके पास सोनी लाइव एप्लीकेशन है तो आप यहां पर भी अपना जवाब दे सकते हैं.

SMS से ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

अगर आप SMS के जरिए रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपके 509093 नंबर पर KBC लिख कर सवाल का जवाब देकर स्पेस फिर अपनी उम्र और स्पेल देकर अपना लिंक लिखकर सेंड करना होगा. उदारण के लिए अगर आप 26 साल के हैं तो आपको जवाब में 509093 पर KBC(Space)A/B/c/D(Space)26(Space)F/M लिखकर भेजना होगा.

App से दें ऐसे

एसएमएस के अलावा आप एप्लीकेशन के जरिए भी सवाल का जवाब दे सकते हैं. इसके लिए आपको अपने मोबाइल में Sony Live App इंस्टॉल करना पड़ेगा. इसके बाद रजिस्ट्रेशन वाले ऑप्शन पर क्लिक पर मांग गई जानकारी देनी होगी. सही जानकारी और जवाब देने पर आप रजिस्ट्रेशन प्रकिया में भाग ले सकते हैं.

आज रात 9 बजे तक दे जवाब

केबीसी द्वारा पूछे गए इस सवाल का जवाब आप आज रात 9 बजे तक दे सकते हैं. अगर आप रात 9 बजे के बाद जवाब देते हैं, तो इसे अमान्य कर दिया जाएगा.

इस मशहूर सिंगर ने जैन मुनि पर किया था आपत्तिजनक ट्वीट, कोर्ट ने लगाया 10 लाख रुपये का जुर्माना और..

First published: 2 May 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी