Home » मनोरंजन » know about nitish bharadwaj who played role of krishna in mahabharat
 

'महाभारत के कृष्ण' पहले थे जानवरों के डॉक्टर, ऐसे हुई टीवी इंडस्ट्री में एंट्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2020, 12:12 IST

'टीवी इंडस्ट्री में कई सीरियल के अभिनेता ऐसे हैं जो फेमस कैरेक्टर प्ले करके अमर हो गए. ऐसे ही एक किरदार है महाभारत में श्री कृष्णा का. जिनके अभिनय को लोगों के खूब पसंद किया. इसीलिए महाभारत का कृष्ण सबसे चर्चित किरदार में से एक माना जाता है. आज हम आपको बताएंगे महाभारत में कृष्ण का अवतार निभाने वाले एक्टर नीतीश भारद्वाज के बारें में कुछ दिलचस्प बातें.

बीआर चोपड़ा ने पहली बार वर्ष 1988 में 2 अक्टूबर को टेलीविजन पर महाभारत सीरियल लेकर आये थे. इसमें एक्टर नीतीश भारद्वाज ने कृष्ण का किरदार निभाया था.


लेकिन टीवी इंडस्ट्री में आने से पहले नीतीश जानवरों के डॉक्टर थे. जी हां. एक्टर को पशुओं से बेहद प्यार थे. जिसके चलते वो जानवरों के डॉक्टर बन गए. लेकिन कुछ समय के बाद उन्होंने अपनी डॉक्टरी छोड़कर थियेटर ज्वॉइन कर लिया. इसी दौरान उन्हें महाभारत में कृष्ण के किरदार के लिए चुना गया. हालांकि ऐसा भी कहा जाता है कि इस किरदार के लिए पहले नीतीश ने मना कर दिया था. लेकिन इसी रोल के कारण प्रसिद्ध हो गए.

 रामायण के 'लव-कुश' 35 सालों बाद दिखते हैं ऐसे, इन दिनों ये काम कर रहें हैं दोनों

नीतिश भारद्वाज महाभारत में फेमस होने के बाद वर्ष 1996 में भारतीय जनता पार्टी ज्वॉइन की. उन्होंने जमशेदपुर से चुनाव जीता और सांसद बन गए. लेकिन इसके बाद पता नहीं क्यों उन्होंने राजनीति से सन्यास ले लिया.

राजनीति के बाद वो फिर से फिल्मी दुनिया में वापस आ गए. उन्होंने फिल्म मोहनजोदड़ो में ऋतिक रोशन के चाचा का किरदार निभाया था. हालांकि इन दिनों कोरोना वायरस से जंग में हुए लॉकडाउन में सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस को महाभारत के किस्से सुनाते रहते हैं.

एक्टर नहीं बल्कि यह बनना चाहते थे वरुण धवन, जानिए उनकी जिंदगी से जुड़े Unknown Facts

First published: 24 April 2020, 12:12 IST
 
अगली कहानी