Home » मनोरंजन » Know how many bollywood stars are behind comedian Kapil sharma in terms of earning money
 

जानिए किन बॉलीवुड सितारों से ज्यादा कमाई करते हैं द ग्रेट कॉमेडियन कपिल शर्मा

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2016, 17:58 IST

पिछले कुछ सालों से छोटे पर्दे के सबसे मशहूर सितारे बन चुके कपिल शर्मा को द ग्रेट कॉमेडियन  भी कहा जाने लगा है. कपिल की बढ़ती प्रसिद्धि का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि वो बॉलीवुड के तमाम सितारों से ज्यादा कमाई करने वाले बन चुके हैं.

दरअसल कलर्स टेलीविजन चैनल पर आने वाले शो 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' ने कपिल शर्मा को हर घर का चहेता बना दिया. इस शो की टीआरपी भी जबर्दस्त रहती थी. जनवरी 2016 में इस शो के बंद होने के बाद टेलीविजन दर्शकों को कपिल की कमी खलने लगी. 

क्या आपने देखा बिगबॉस 10 का प्रोमोः जानिए सलमान के रिएलिटी शो से जुड़ी कुछ बातें

इसके बाद कपिल ने सोनी टेलीविजन पर 'द कपिल शर्मा शो' साइन किया और अब वे इसमें दिखाई देते हैं. अपने दम पर शो को प्रसिद्धि दिलाने वाले कपिल ने इसके साथ ही अपनी कमाई में भी ईजाफा किया.

एक अंग्रेजी वेबसाइट की मानें तो अब कपिल शर्मा एक माह में इतनी कमाई कर लेते हैं जितना बॉलीवुड के तमाम कलाकार एक पूरी फिल्म के लिए भी नहीं लेते. फिल्मोद्योग विश्लेषकों की मानें तो आलिया भट्ट एक फिल्म के लिए 4-5 करोड़ रुपये, श्रद्धा कपूर 3-4 करोड़ रुपये, परिणीति चोपड़ा 2-3 करोड़ रुपये लेती हैं. 

आखिरकार सलमान से रिश्ते पर बोलना ही पड़ गया 'गर्लफ्रेंड' यूलिया को

इसके अलावा आदित्य रॉय कपूर और टाइगर श्रॉफ जैसे अभिनेताओं को भी एक फिल्म के लिए 6 करोड़ रुपये मिलते हैं. जबकि कपिल शर्मा अपने शो की एक दिन की शूटिंग के लिए 60-80 लाख रुपये वसूलते हैं. हर माह कपिल के शो के आठ एपिसोड आते हैं इस लिहाज से प्रतिमाह कपिल शर्मा 4.80 से लेकर 6.40 करोड़ रुपये कमा लेते हैं. 

न केवल शो की शूटिंग बल्कि विज्ञापन के लिए तमाम कंपनियों से जुड़े होने के चलते भी उनकी अच्छी कमाई होती है. कपिल की यह कमाई प्रतिमाह की है जबकि बॉलीवुड के सितारों की पूरी फिल्म के लिए उनकी कमाई दी जाती है. सामान्यता फिल्मों की शूटिंग एक साल में पूरी हो पाती है.

सोने का हवाई जहाजः 670 करोड़ रुपये की शाही सवारी में घूमते हैं सुल्तान

वहीं, इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक कपिल के साथी कलाकारों की बात करें तो पुरानी गुत्थी यानी सुनील ग्रोवर एक एपिसोड के 10-12 लाख रुपये, कीकू शारदा (पलक) 5-7 लाख रुपये, अली असगर (दादी) 5-7 लाख, चंद्र प्रभाकर (चंदू) 4 लाख, सुमोना चक्रवर्ती 6-7 लाख रुपये, रोशेल रॉव 3-4 लाख रुपये जबकि नवजोत सिंह सिद्धू 8-10 लाख रुपये प्रति एपिसोड की कमाई करते हैं.

First published: 31 August 2016, 17:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी