Home » मनोरंजन » koun banega crorepati goonj fonder anshu gupta shares his experience in kbc with abhishek and amitabh bachchan
 

लाश से लिपटकर सोती थी पांच साल की बच्ची, वजह सुनकर दंग रह गए अमिताभ बच्चन

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2017, 13:11 IST

सोनी टीवी पर आने वाला सीरियल 'कौन बनेगा करोड़पति' का एपिसोड रोंगटे खड़े करने वाला था. शो में आए गुंज संस्था के संस्थापक अंशु गुप्ता ने अपने कर्इ दर्दनाक अनुभव बताए. जिनमें एक पांच साल की बच्ची की कहानी सुनाई. जिसे सुनकर वहां बैठा हर शख्स हैरान था.

यहां तक कि शो के होस्ट बिग बी को भी पहली बार में यकीन नहीं हुआ कि वह जो सुनकर रहे हैं वह सही सुन रहे हैं. दरअसल, शो में पहुंचे एक सोशल वर्कर ने दिल्ली में गरीबी में जी रहे उन लोगों की एक ऐसी कहानी बताई, जो उनकी आंखों देखी थी.

शो के दौरान अपनी संस्था के बारे में बताते हुए अंशु गुप्ता ने बताया कि उन्हें यह आइडिया कहां से आया. अंशु ने बताया कि वह किसी स्टोरी के सिलसिले में दिल्ली की सड़कों पर घूम रहे थे और उन्हें तभी एक ऐसा व्यक्ति मिला जो सड़क पर पड़ी लावारिस लाश उठाने का काम करता था और उसकी एक पांच साल की बच्ची थी, जो ठंड से बचने के लिए लाश से लिपट कर सोती थी.

जब उससे पूछा गया कि वह लाश से लिपट कर क्यों सोती है, तो उस पांच साल की बच्ची का कहना ता कि न लाश हिलती है और न ही परेशान करती है. इसलिए ठंड से बचने के लिए वह लाश से लिपट कर सो जाती है. यह सुनकर अंशु गुप्ता ने इस तरह के लोगों की मदद करने की सोची और गुंज संस्था बन डाली. यह संस्था 22 राज्यों में सहायता प्रदान कर रही है.

बता दें कि अंशु ने शो में अभिषेक बच्चन के साथ हॉट सीट शेयर की थी. और दोनों ने मिलकर 25 लाख रुपये जीते. यह प्राइज मनी जरुरतमंदों के काम के लिए डोनेट करेंगे. इतना ही अभिषेक की टीम 'पिंक पैंथर्स' को भी गेस्ट के रूप में बुलाय गया था.

First published: 16 September 2017, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी