Home » मनोरंजन » lady gaga tweeted a sanskrit sloka lokah samastah sukhino bhavantu
 

लेडी गागा ने ट्वीट किया संस्कृत का श्लोक, सोशल मीडिया में जमकर हो रहा वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 October 2019, 18:11 IST

लास वेगास में एक संगीत कार्यक्रम के दौरान गिरने से चोटिल होने के बाद स्वास्थ्य लाभ ले रही पॉप स्टार लेडी गागा ने अपने भारतीय प्रशंसकों को संस्कृत में ट्वीट कर चौंका दिया है. गागा ने रविवार को ट्विटर पर पोस्ट किया, "लोक: समस्ता: सुखिनो भवन्तु."

संस्कृत के इस मंत्र में दुनिया के प्रति प्रेम और खुशी की भावना शामिल है. सरल शब्दों में, इसका अर्थ है, "सभी प्राणी हर जगह स्वतंत्र और खुश रहें."ऑनलाइन पोस्ट करने के बाद से ही गागा का यह ट्वीट वायरल हो गया है. कुछ ने उनसे पूछा है कि उनकी अगली एलबम का इससे कुछ लेना देना है, वहीं कुछ ने उनका हिंदू धर्म में स्वागत किया है. इसके अलावा लोगों ने उन्हें जल्दी ठीक होने के लिए शुभकामनाएं भेजी हैं.

 

एक यूजर ने लिखा, "जस्ट ब्यूटिफुल." दूसने ने लिखा, "कंटिन्यू टू हील मॉम."

अन्य यूजर ने लिखा, "संस्कृत मंत्र वाला लेडी गागा का ट्वीट देखकर अच्छा लगा, यह दुनिया के प्रति प्यार और खुशी प्रसारित करता है."

वर्ष 2011 में ग्रेटर नोएडा में फॉर्मूला 1 के बाद पार्टी में सिंगर ने प्रदर्शन किया था. उस समय टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक साक्षात्कार में, उन्होंने कहा था कि कैसे उन्हें भारतीय महिलाओं से प्रेरणा मिली.

उन्होंने उस समय कहा था, "मैं भारतीय महिलाओं से बेहद प्रभावित हूं. जिस प्रकार से भारतीय महिलाएं अपनी देखभाल करती है, मुझे यह पसंद हैं.विशेष तौर पर उनकी आंखे बेहद खूबसूरत हैं."

उन्होंन कहा, "जब मैंने 'बॉर्न दिस वे' लिखा और मैंने साक्षात्कार देना शुरू किया, विशेष रूप से भारतीय पत्रकारों के साथ साक्षात्कार मैंने पुनर्जन्म के बारे में बात की और वे कहते थे कि पुनर्जन्म भारतीय संस्कृति का एक बड़ा हिस्सा है."

 

First published: 21 October 2019, 18:11 IST
 
अगली कहानी