Home » मनोरंजन » Legendary American Pop Star Prince died
 

अमेरिका: मशहूर पॉप स्टार प्रिंस की मौत, शोक में डूबी दुनिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2016, 11:53 IST

अमेरिका के मशहूर पॉप स्टार प्रिंस रोजर्स नेल्सन की शुक्रवार को मौत हो गई. प्रिंस मिनीसोटा के अपने घर में मृत पाए गए. प्रिंस की मौत की खबर उनके पीआरओ ने दी. 

स्थानीय पुलिस का कहना है कि उनकी मौत की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है. उनके पीआरओ वेट नोल-शूर ने कहा कि महान गायक प्रिंस का चनहैजन स्थित उनके घर में निधन हो गया. उनकी उम्र 57 साल थी.

80 के दशक के पॉप सुपरस्टार

80 के दशक में प्रिंस की गिनती दुनिया के पॉप सुपरस्टार में थी. प्रिंस ने 'लिटिल रेड कोरवेट', 'लेट्स गो क्रेजी' और 'व्हेन डव्स क्राई' जैसे कई हिट गाने गाए थे. 

प्रिंस अपने जमाने के सबसे एक्सपेरिमेंटल पॉप गायकों में से एक थे. 'ग्रैफिटी ब्रिज' और 'द ब्लैक' उनकी मशहूर एल्बम हैं. प्रिंस अपनी ऑरिजनल धुनों को गिटार पर बजाते थे.

पॉप स्टार प्रिंस की मौत पर शोक-संवेदनाओं का सिलसिला जारी है. बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने भी ट्वीट करते हुए प्रिंस को श्रद्धांजलि दी. प्रियंका ने प्रिंस के कॉन्सर्ट का एक वीडियो भी शेयर किया है.

tweet priyanka

 

पर्पल रेन फिल्म के लिए ऑस्कर

1984 में प्रिंस के जीवन पर पर्पल रेन नाम से एक फिल्म भी बनाई गई. इस फिल्म में उन्होंने एक्टिंग भी की थी और संगीत भी दिया था. 

पढ़े:विशाल भारद्वाज की फिल्म 'रंगून' की शूटिंग पूरी

1985 में पर्पल रेन फिल्म के लिए प्रिंस को ऑस्कर अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया.  उन्हें ये पुरस्कार बेस्ट ऑरिजनल स्कोर कैटेगरी में दिया गया. प्रिंस ने 7 बार ग्रैमी और 4 बार एमटीवी म्यूजिक अवॉर्ड भी जीता था.

प्रिंस का जन्म 7 जून 1958 को मिनीसोटा में हुआ था. प्रिंस एक गीतकार भी थे. उन्होंने सात साल की उम्र में अपना पहला गीत लिखा था. प्रिंस ने अपने पूरे करियर में 30 से अधिक एलबम रिकॉर्ड किए.

पढ़े:ड्रीम गर्ल सनी लियोन की 'स्वीट ड्रीम्स' कहानियां

First published: 22 April 2016, 11:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी