Home » मनोरंजन » Mahatma Gandhi's fan Shahrukh Khan said, 'Proud to be your fan'
 

गांधी के फैन शाहरुख बोले- 'आपका प्रशंसक होना मेरे लिए गर्व की बात है'

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2016, 18:44 IST

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कथित रूप से दारू पीकर सिक्योरिटी गार्ड के साथ गाली गलौज कर चुके शाहरुख खान, महात्मा गांधी को अपना आदर्श मानते हैं. शाहरुख के मुताबिक राष्ट्रपिता गांधीजी दुनिया के भी सबसे बड़े स्टार हैं. पूरा देश और दुनिया उनकी फैन है.

शाहरुख ने यह बयान अपने ट्वीट में देते हुए खुद को गांधी जी का फैन बताया है. हालांकि गांधीजी के आदर्श क्या थे, उनसे शाहरुख का नाता थोड़ा कम ही है. खैर शाहरुख का यह ट्वीट ऐसे समय में आया है जब उनकी फिल्म फैन 15 अप्रैल को रिलीज होने वाली है और वे उसके प्रचार में लगे हुए हैं.

फिल्म के प्रचार के अंतर्गत किंग खान ने अपनी आने वाली फिल्म "फैन" के गाने "जबरा फैन हो गया" को छह भाषाओं में डब करवाया है. बंगाली, भोजपुरी, पंजाबी, मराठी, तमिल और गुजराती भाषा में डब किए गए इस गाने के साथ ही फिल्म के प्रचार के लिए शाहरुख ने इन छह प्रांतों की सबसे ज्यादा प्रसिद्ध शख्सियतों का खुद को भी फैन बताया. 

Shahrukh Khan twitter fan.jpg

शाहरुख ने गुजराती के लिए महात्मा गांधी, मराठी के लिए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, तमिल के लिए सुपरस्टार रजनीकांत, पंजाब के लिए यश चोपड़ा, भोजपुरी के लिए अभिनेता और सांसद मनोज तिवारी जबकि बंगाली के लिए पूरे बंगाल को ध्यान में रखते हुए ट्वीट कर जबरा फैन हो गया गाने को इन्हें समर्पित किया. 

फैन फिल्म का निर्देशन मनी शर्मा द्वारा किया गया है जिसमें शाहरुख एक बेहद जुनूनी प्रशंसक की भूमिका निभाते नजर आएंगे. उन्होंने रजनीकांत को किए ट्वीट में लिखा है कि रजनी सर, मैं कोई स्टार नहीं हूं लेकिन मैं आपके अनगिनत प्रशंसकों (थलाइवा) में से एक हूं. आपका प्रशंसक होना मेरे लिए गर्व की बात है.

Shahrukh Khan twitter fan.jpg

वहीं, सचिन को ट्वीट कर शाहरुख ने कहा आइला सचिन, अंपायर कुछ भी कहे, मेरे लिए तो आप हमेशा नॉट आउट ही रहेंगे. मैं आपका फैन (प्रशंसक) हूं. जय महाराष्ट्र.

यश चोपड़ा के लिए लिखा, "यशजी, जैसी पंजाबी संस्कृति आपने दिखाई, वैसी कोई और नहीं दिखा सका. यह गीत आपके लिए है. मैं हमेशा आपका प्रशंसक (फैन) रहूंगा."

वहीं, कोलकाता के लिए किंग खान ने लोगों से अपनी फिल्मी स्टाइल में आई लव यू कहा. उन्होंने लिखा खुशियों का शहर, केकेआर का शहर और ऐसा शहर जहां पुरानी दुनिया की खूबसूरती है. कोलकाता, आमी तोमाके भालो बाशी. तुम्हारा प्रशंसक. जबकि मनोज तिवारी को किए ट्वीट में लिखा है कि खइके पान बनारसवाला, सुनो अब मनोज तिवारी की आवाज में. प्रशंसक (फैन) का गाना. 

पढ़ेंः यह फोटो देखकर निर्णायकों ने कर दिया था अमिताभ को रिजेक्ट

छह भाषाओं में 'जबरा फैन हो गया' गाने को डब करने के लिए इन क्षेत्रों के मशहूर गायकों को लिया गया है. तमिल में टक्करा फैन को नक्श अजीज, मराठी में जाबरा फैन को अवधूत गुप्ते, पंजाबी में घैंत फैन को हरभजन मान, गुजराती में जाबरो फैन को अरविंद वेग्दा, भोजपुरी में जबर्दस्त फैन को मनोज तिवारी ने गाया है.

First published: 23 February 2016, 18:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी