Home » मनोरंजन » Mahesh Bhatt: We can't turn into a Saudi Arabia where there is opulence but no free thought in society
 

'उड़ता पंजाब' के समर्थन में उतरा बॉलीवुड

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2016, 18:55 IST

फिल्म उड़ता पंजाब की रिलीज से पहले विवाद बढ़ता जा रहा है. मुंबई में इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन ने खुलकर फिल्म के समर्थन में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सेंसर बोर्ड पर सवाल उठाए.

जाने-माने निर्देशक महेश भट्ट ने कहा कि देश की जनता समझदार है और उड़ता पंजाब के साथ हम सब खड़े हैं. भट्ट ने कहा, "हम सऊदी अरब में नहीं बदल सकते, जहां समृद्धि के बावजूद समाज में विचार रखने की स्वतंत्रता नहीं है."

सियासी जंग से इनकार

वहीं फिल्म के निर्माता अनुराग कश्यप ने कहा कि जान-बूझकर फिल्म को पास करने में देरी की जा रही है. साथ ही कश्यप ने कहा कि हमारी लड़ाई लंबे अरसे से है. ये किसी पार्टी के खिलाफ जंग नहीं है. सेंसर बोर्ड फिल्म की रिलीज को लेकर मनमानी पर उतारू है. 

अनुराग कश्यप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपनी बात रखते हुए कहा, "पिछले दो साल में ऐसा क्या हो गया कि हर फिल्म को ट्रिब्यूनल में जाकर क्लियर करवाना पड़ रहा है."

'माफी मांगें पहलाज निहलानी'

साथ ही अनुराग कश्यप ने कहा, "देश की नैतिकता कोई एक तय नहीं करेगा. ये अभिव्यक्ति की लड़ाई है." आईएफटीडीए ने फिल्म उड़ता पंजाब की रिलीज में आ रही रोक के खिलाफ सेंसर बोर्ड पर हमला बोला.

निर्देशक राहुल ढोलकिया ने कहा, "हम जो फिल्म बनाते हैं, वो समाज में जो घट रहा होता है, उस पर आधारित होती है. हम मनगढंत तरीके से फिल्म निर्माण नहीं करते हैं."

वहीं अशोक पंडित ने कहा, "पहलाज निहलानी ने अनुराग कश्यप पर आम आदमी पार्टी से पैसे लेने का जो आरोप लगाया है, उस बयान पर उन्हें माफी मांगनी चाहिए. ये पूरी फिल्म इंडस्ट्री की तौहीन है."

अनुराग कश्यप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "मुझे पहलाज निहलानी के आरोप पर (आम आदमी पार्टी से पैसे लेने का) खुद का बचाव करते हुए शर्म आ रही है."

निर्देशक मुकेश भट्ट ने पहलाज निहलानी को सेंसर बोर्ड से हटाने की मांग करते हुए कहा,"मैं मंत्रालय से मांग करता हूं कि पहलाज निहलानी को फौरन हटाया जाए. वो केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के चेयरमैन बने रहने के काबिल नहीं हैं."

संदेश के समर्थन की अपील

वहीं उड़ता पंजाब फिल्म के निर्देशक अभिषेक चौबे ने कहा कि सोसाइटी को सच पता चलना चाहिए. वहीं फिल्म में काम कर रहे अभिनेता शाहिद कपूर ने कहा कि उन्हें फिल्म की रिलीज के लिए सबका समर्थन चाहिए.

शाहिद कपूर ने कहा, "हमें इस फिल्म के जरिए भेजे गए संदेश के समर्थन की जरूरत है." उड़ता पंजाब फिल्म 17 जून को रिलीज होने वाली है. लेकिन सेंसर बोर्ड ने फिल्म के नाम से पंजाब हटाने और 89 सीन पर कैंची चलाते हुए रिलीज का आदेश दिया है.

First published: 8 June 2016, 18:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी