Home » मनोरंजन » mamta kulkarni involved in the drug racket
 

दो हजार करोड़ के ड्रग्स रैकेट से जुड़े ममता कुलकर्णी के तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(एजेंसी)

मुंबई के उपनगरीय इलाके ठाणे पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अभिनेत्री ममता कुलकर्णी के खिलाफ 2000 करोड़ के ड्रग्स रैकेट में सबूत मिलने की बात कही है. हालांकि अभिनेत्री ममता कुलकर्णी ने क्राइम ब्रांच के इन आरोपों को पूरी तरह से खारिज किया है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र पुलिस ने सोलापुर की फार्मा कंपनी एवन लाइफ साइंसेस से दो हजार करोड़ की ड्रग्स जब्त की थी. अब क्राइम ब्रांच का यह कहना है कि उस कंपनी में कथित तौर पर ममता कुलकर्णी को डायरेक्टर बनाने का प्रयास किया जा रहा था.

सोलापुर में जब्त हुआ था जखीरा

ड्रग्स का इतना बड़ा जखीरा पकड़े जाने के बाद अमेरिकी जांच एजंसियों ने ठाणे पुलिस को मदद की पेशकश की थी. इसके बाद महाराष्ट्र पुलिस के अनुरोध पर अमेरिकी एजेंसियों ने मामले की जांच की और बताया कि एवन लाइफ साइंसेस के बड़े अधिकारी ममता कुलकर्णी को इस फर्म में डायरेक्टर बनाना चाहते थे.

इस मामले में यूएस एजेंसियों ने ममता कुलकर्णी के खिलाफ कई सबूत भी ठाणे पुलिस को सौंपे. इन्हीं सबूतों के आधार पर महाराष्ट्र पुलिस ने ममता कुलकर्णी को आरोपी बनाया है.

मास्टरमाइंड विक्की गोस्वामी

वहीं इस पूरे मामले में ममता कुलकर्णी का कहना है कि उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं किया और उनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है. इस मामले में क्राइम ब्रांच ने अब तक 10 लोगों को हिरासत में लिया है.

फ़िल्म अभिनेत्री ममता कुलकर्णी के कथित पति विक्की गोस्वामी का नाम इस रैकेट के मास्टरमाइंड के तौर पर लिया जा रहा है.

ममता के खिलाफ मिले सबूत

ड्रग्स रैकेट में ममता कुलकर्णी के शामिल होने के बारे में ठाणे पुलिस आयुक्त परमवीर सिंह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, "हमने 12 अप्रैल 2016 को 2 हजार करोड़ की ड्रग्स जब्त की थी. इस पूरे मामले में हमने अब तक 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस केस में ममता कुलकर्णी के खिलाफ भी सबूत मिले हैं और हमने उनके खिलाफ भी केस दर्ज किया है."

परमवीर सिंह ने कहा, "कोर्ट में पेश हुए दो आरोपियों ने जज के सामने बयान दिया है कि केन्या में हुई ड्रग्स की एक मीटिंग में ममता भी मौजूद थीं. वह मीटिंग काफी देर तक चली थी और उसमें यह चर्चा हुई थी कि ड्रग्स को भारत में कैसे पहुंचाया जाए.

केन्या की मीटिंग में थीं ममता!

इसी मीटिंग में एवन लाइफ साइंसेज कंपनी के 2 करोड़ में से 11 लाख शेयर ममता कुलकर्णी के नाम पर ट्रांसफर करने पर सहमति बनी थी, जिससे वे इस कंपनी में डायरेक्टर बन जातीं."

केन्या की उस मीटिंग में ममता कुलकर्णी, विक्की गोस्वामी के साथ कुछ और लोग भी शामिल थे. पुलिस ममता कुलकर्णी का नाम वेरिफाई करना चाहती थी और अब वो कंफर्म हो गया है.

First published: 18 June 2016, 3:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी