Home » मनोरंजन » Milind Soman Is Now Ultraman Completes the 517.5 Km Race at Florida, R
 

दुनिया की सबसे मुश्किल रेस जीतकर 51 साल के मिलिंद ने बनाया रिकाॅर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2017, 13:36 IST
Milind Soman

कैप्टन व्योम के किरदार में नजर आने वाले मिलिंद सोमन 51 साल के हो चुके हैं. हाल में उन्होंने फ्लोरिडा की अल्ट्रामैराथन पूरी की.

फ्लोरिडा की यह अल्ट्रामैराथन दुनिया की सबसे मुश्किल मैराथन है. इसमें पहले दिन 10 किलोमीटर तक तैरना होता है और 142 किलोमीटर तक साइकिल चलानी होती है. दूसरे दिन 276 किलोमीटर साइकिल चलानी होती है और तीसरे दिन 84 किलोमीटर दौड़ना होता है. मिलिंद के अलावा 4 और भारतीयों ने इस मैराथन में भाग लिया और इसे पूरा किया. मिलिंद के अलावा मैराथन में भाग लेने वाले भारतीयों के नाम हैं- अभिषेक मिश्रा, कौस्तुभ रडकर, पृथ्वीराज पाटिल और मनमध रेबा.

दिलचस्प बात यह भी है कि मिलिंद ने यह पूरी मैराथन नंगे पैर दौड़कर पूरी की. मिलिंद ने फेसबुक पर स्टेटस अपडेट करते हुए लिखा कि हमे खुशी है और भारत को गर्व है. फेसबुक पर मिलिंद ने लिखा- प्यारी दुनिया, अल्ट्रामैन मिलिंद सोमन को हैलो कहिए. मिलिंद ने फेसबुक पर अपनी मां के साथ और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज लिए हुए तस्वीरें भी पोस्ट की हैं। टीवी सीरियल ‘ए माउथ फुल ऑफ स्काई’ से लेकर 2015 में रिलीज हुई रनबीर सिंह की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ तक विभिन्न तरह के किरदार निभा चुके अभिनेता मिलिंद सोमन ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने अच्छी फिजीक के लिए कभी भी जिम में कदम नहीं रखा है.

गौरतलब है कि 2015 में आयरनमैन चैलेंज को 15 घंटे और 19 मिनट में पूरा कर लेने के बाद मिलंद को आयरनमैन ऑफ इंडिया का खिताब दे दिया गया था. जी हां, यह एक ट्राइथेलॉन प्रतियोगिता होती है जिसमें 3.8 किलोमीटर तक तैरना, 180.2 किलोमीटर साइकल चलाना और 42.2 किलोमीटर तक बिना रुके दौड़ना होता है.

First published: 21 February 2017, 13:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी