Home » मनोरंजन » Most controversial movie Buddha In A Traffic Jam passed without cut from Censor
 

देखें टीजरः सबसे विवादित फिल्म बिना सेंसर के पास

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2016, 19:10 IST

सेंसर बोर्ड द्वारा राजनीति पर आधारित फिल्म 'बुद्धा इन अ ट्रैफिक जाम' को बिना किसी काट-छांट के पास कर दिया गया है. फिल्म के ऊपर सबसे ज्यादा विवादास्पद होने का टैग लगा हुआ है लेकिन फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की मानें तो सेंसर बोर्ड से इसे हरी झंडी दे दी गई है.

आगामी 13 मई को रिलीज होने वाली यह फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की जिंदगी पर आधारित और प्रेरित है. इस फिल्म में भ्रष्टाचार और नक्सलवाद जैसे मुद्दों को उठाया गया है. फिल्म में अनुपम खेर, अरुणोदय सिंह, माही गिल, पल्लवी जोशी अभिनय करतीं नजर आएंगी. 

पढ़ेंः क्या सोचकर इन छह अपराधियों को दी गईं हजारों साल की सजा

12 अप्रैल को जारी किए गए इस फिल्म के यूट्यूब ट्रेलर को एक दिन में ढाई लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है. 2 मिनट 59 सेकेंड के इसके ट्रेलर में फिल्म अलग-अलग जिंदगियों, लोगों और उनके द्वंद की कहानी बयां करती है. गाली-गलौच, गुस्सा, बदलाव जैसी बातें इसके ट्रेलर को काफी प्रभावी बनाती दिख रही हैं. 

'बुद्धा इन अ ट्रैफिक जाम' फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान मीडिया से बातचीत में निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कहा, "फिल्म देखने के बाद सेंसर बोर्ड के सदस्यों में से एक ने मुझसे बातचीत में कहा, इस फिल्म में कम से कम 150 से 170 कट होने चाहिए थे, लेकिन अगर फिल्म में यह दृश्य काट दिए गए तो इसका कोई मतलब नहीं  रह जाएगा और हमें लगता है कि दर्शकों  के लिए यह फिल्म देखना बेहद जरूरी है. इसलिए हम इसे बिना किसी दृश्य काटे पास करेंगे.'

पढ़ेः कौन मारेगा बाजी जब एक मैदान पर होंगे टीम इंडिया के तीन पूर्व कप्तान

अग्निहोत्री के मुताबिक बोर्ड के सदस्यों ने बाद में उन्हें बताया कि तमाम नियम हैं जिनके चलते झंडों को जलते हुए नहीं दिखाया जा सकता. साथ ही 'भारत माता' और '26 जनवरी' जैसे महत्वपूर्ण शब्दों के साथ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग नहीं दिखाया जा सकता.

हालांकि अग्निहोत्री इन दृश्यों को फिल्म से हटाने के लिए तैयार हो गए थे. बाद में सेंसर बोर्ड के एक सदस्य की आपत्ति के चलते फिल्म को बिना कोई दृश्य काटे ही जारी कर दिया गया.

देखेंः बिना ऐब्स वाले सुल्तान पहलवान, सलमान की फिल्म का टीजर

First published: 13 April 2016, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी