Home » मनोरंजन » Naseeruddin Shah apologises for remark on Rajesh Khanna
 

राजेश खन्‍ना को ​औसत दर्जे का एक्‍टर बताने पर नसीरुद्दीन शाह ने मांगी माफी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(कैच न्यूज)

बॉलीवुड कलाकार नसीरुद्दीन शाह ने पिछले दिनों हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के पहले सुपर स्टार माने जाने वाले राजेश खन्ना को ‘औसत दर्जे’ का एक्टर बताया था.

इसके जवाब में राजेश खन्‍ना की बेटी ट्विंकल खन्‍ना ने नसीर के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया था. सोशल मीडिया पर भी नसीर की जमकर आलोचना हुई थी.

ट्विंकल ने ट्विटर पर लिखा, "सर अगर आप किसी जीवित इंसान की इज्‍जत नहीं कर सकते, तो कम से कम किसी मृत व्‍यक्ति की बेइज्‍जती तो न करें जो आपको जवाब भी नहीं दे सकता."

इस बीच नसीरुद्दीन शाह ने पिछले दिनों राजेश खन्‍ना को 'औसत दर्जे' का एक्टर बताने वाली टिप्पणी के लिए माफी मांग ली है. शाह ने कहा कि अगर मेरे बयान से किसी को दु:ख पहुंचा है तो मैं उन सभी से माफी मांगता हूं. मेरा मकसद उन (राजेश खन्‍ना) पर हमला करना नहीं था.

हालांकि उनकी माफी का ट्विंकल खन्‍ना पर कोई असर नहीं पड़ा. ट्विंकल ने नसीरुद्दीन शाह के माफी मांगने के बाद ट्वीट करते हुए कहा, "शाह की वास्‍तविकता का सम्‍मान करती हूं. मेरे पिता ऐसे शख्‍स थे, जिन्‍हें सिनेमा से प्‍यार था और उन्‍होंने आनंद, अमर प्रेम, कटी पतंग जैसी फिल्‍में की थीं. आपके प्‍यार के लिए आप सब का शुक्रिया."

इस विवाद की शुरुआत उस बयान से शुरू हुई जब नसीरुद्दीन शाह ने एक दैनिक अखबार को दिए गए इंटरव्यू में राजेश खन्ना को ‘औसत दर्जे’ का एक्टर बताया था. 

नसीरुद्दीन ने एक इंटरव्यू में कहा था, "1970 में हिंदी फिल्मों में साधारण और औसत दर्जे की क्वालिटी आ गई. यही वह वक्त था जब राजेश खन्ना नाम के एक्टर ने इंडस्ट्री में कदम रखा था. उनकी तमाम सफलताओं के बावजूद मुझे लगता है कि मिस्टर खन्ना एक बेहद सीमित कलाकार थे. सच तो यह है कि वह एक खराब कलाकार थे."

First published: 25 July 2016, 1:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी