Home » मनोरंजन » national commission of women taken seriously on actress tannishtha chatterjee racial remark
 

टीवी शो ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ में तनिष्ठा चटर्जी से रंगभेद पर महिला आयोग सख्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2016, 10:18 IST
(एजेंसी)

राष्ट्रीय महिला आयोग ने टीवी शो ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ में अभिनेत्री तनिष्ठा चटर्जी पर हुई नस्लीय टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए टीवी शो की कड़ी निंदा की और कहा कि वह इस मामले में कार्रवाई करने का मन बना रही है.

इस मामले में आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि टीवी शो ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ केवल टीआरपी बटोरने के लिए इतने नीचे हद तक चला गया.

उन्होंने कहा, "अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर सामाजिक पूर्वाग्रह नहीं दिखाना चाहिए या उसकी अनुमति नहीं दी जा सकती."

गौरतलब है कि अभी हाल में रिलीज हुई फिल्म ‘पार्च्ड’ की अभिनेत्री तनिष्ठा चटर्जी को मशहूर टीवी शो ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ में रंगभेदी टिप्पणी का शिकार होना पड़ा.

इसके बाद उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक लंबा पोस्ट लिखा कि कैसे उन्हें त्वचा के रंग के कारण अपमान सहना पड़ा.

तनिष्ठा के मुताबिक, "कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ शो में उनकी सांवली त्वचा का मजाक उड़ाया गया. इस शो में तनिष्ठा अपनी फिल्म ‘पार्च्ड’ के प्रमोशन के लिए गई थी."

तनिष्ठा अपनी हाल में रिलीज फिल्म ‘‘पार्चड’’ के प्रमोशन के लिए निर्देशक लीना यादव और सह-अभिनेत्री राधिका आप्टे के साथ ‘‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’’ में गई थी.

तनिष्ठा ने बताया कि जब उसे बताया गया कि उसे मजाक का केंद्र बनना पड़ेगा तो उसने सोचा कि यह संभवत: अमेरिकी टीवी शो ‘‘सैटर्डे नाइट लाइव’’ की तरह का होगा.

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काम कर चुकी अभिनेत्री ने पोस्ट में लिखा, “मुझे यकीन नहीं हुआ कि मैं मुंबई में 2016 में राष्ट्रीय चैनल पर प्रसारित होने वाले एक प्रतिगामी (मैं इसे हास्य नहीं कह सकती) और शोर मचाते हुए रंगभेद को बढ़ावा देने वाले कॉमेडी शो में हूं.”

35 साल की अभिनेत्री ने बताया कि जब शो शुरू हुआ तो उसे बिल्कुल ही अलग अनुभव हुआ. वह यह देखकर दंग रह गई कि मजाक बनाने के लिए उनके पास सिर्फ उसकी त्वचा का रंग था.

शो में उनसे कहा गया ‘आपको जामुन जरूर बहुत पसंद होगा. बचपन से आपने कितना जामुन खाया. ’और उसके बाद तो बात सिर्फ इसी दिशा में चलने लगी.

First published: 29 September 2016, 10:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी